Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN T20: अभिषेक शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग? ग्वालियर में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

Send Push
image

India Playing XI: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN T20) के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 6 अक्टूबर, रविवार से होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा जहां टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अगुवाई में खेलती नजर आएगी। टी20 टीम में काफी सारे बदलाव हुए हैं ऐसे में आज इस खास आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने वाले हैं कि ग्वालियर टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलवेन (India Probable Playing XI) कैसी हो सकती है।

बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी

जी हां, टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी एक बार फिर बदलने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकी टी20 टीम में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए जो टी20 टीम चुनी गई है उसमें सिर्फ एक ही ओपनर मौजूद हैं जो कि अभिषेक शर्मा हैं। ऐसे में ये तो साफ है कि अब फैंस को एक नई इंडियन टी20 जोड़ी नजर आएगी। गौरतलब है कि अभिषेक शर्मा के साथ विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन ओपनिंग कर सकते हैं। वैसे तो संजू एक मिडिल ऑर्डर बैटर हैं, लेकिन आपको याद दिला दे कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वो वॉर्म अप मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे थे ऐसे में ये संभवहै कि उन्हें एक बार फिर ये जिम्मेदारी सौंपी जाए।

घातक गेंदबाज़ को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारत की टी20 टीम में एक घातक तेज गेंदबाज़ की एंट्री हो सकती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं 150 KPH की स्पीड से बॉल डिलीवर करने वाले यंग पेसर मयंक यादव के बारे में। आपको बता दें कि मयंक ने आईपीएल में अपनी तूफानी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया था। वो अपनी फिटनेस हासिल कर चुके हैं और सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा दिखाया है, ऐसे में हो सकता है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेले।

ये भी जान लीजिए कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज़ इस सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं ऐसे में अर्शदीप सिंह बॉलिंग अटैक को लीड करते नजर आ सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह,रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

भारत बनाम बांग्लादेश का टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, ग्वालियर

दूसरा टी20 मैच - 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली

Also Read: Funding To Save Test Cricket

तीसरा टी20 मैच - 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now