Top News
Next Story
NewsPoint

'यह सपने के सच होने जैसा है': नीतीश कुमार रेड्डी और मयंक यादव ने टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू मैच को लेकर दिया बड़ा बयान

Send Push
Mayank Yadav and Nitish Kumar Reddy (Pic Source-X)

6 अक्टूबर को खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इस मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। हालांकि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

यही नहीं इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की ओर से मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने डेब्यू किया। मयंक यादव ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका जबकि नीतीश कुमार रेड्डी ने दो ओवर में 17 रन दिए और साथ ही टीम के लिए 16* रनों की शानदार पारी खेली।

मैच खत्म होने के बाद नीतीश कुमार रेड्डी और मयंक यादव ने अपने डेब्यू को लेकर बड़ा बयान दिया। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है जिसमें यह दोनों ही खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच को लेकर बड़ा बयान दे रहे हैं।

यह रही वीडियो:

इस वीडियो में नीतीश कुमार रेड्डी ने कहा कि, ‘चोट से ठीक होने के बाद यहां खेलना मेरे लिए बहुत ही यादगार लम्हा है। मैं बहुत ही घबराया हुआ था लेकिन मैंने खुद से यह बात कही थी कि मुझे बिल्कुल भी डरना नहीं है। जब मुझे पता चला कि मैं अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहा हूं तो पिछले 4 महीने की सारी यादें मेरी आंखों के सामने आ गई।

किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के लिए खेलना बहुत ही बड़ी बात होती है और साथ ही यह मेरे लिए किसी सपना के सच होने जैसा है। मैं काफी घबराया हुआ था लेकिन मुझे सच में बहुत ही अच्छा लग रहा है। यह मेरे लिए और मेरे परिवार वालों के लिए भी काफी यादगार लम्हा है।’

पहले टी20 की बात की जाए तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 127 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से मयंक यादव के अलावा अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट हासिल किया। जवाब में टीम इंडिया ने 12 ओवर के भीतर तीन विकेट खोकर इस मैच को अपने नाम किया।

संजू सैमसन ने मेजबान की ओर से 29 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 29 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 39* रनों का योगदान दिया। 3 मैच की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

IPL 2025: लखनऊ सुपर जायंट्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL 2025: पंजाब किंग्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

“बांग्लादेश घटिया क्रिकेट खेल रहा है”- आकाश चोपड़ा

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL 2025: सनराइजर्स हैदराबाद इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

27 साल के हुए ऋषभ पंत, क्रिकेट में उनके खास रिकॉर्ड्स पर डालें नजर-

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज-

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनानी वाली बल्लेबाज-

IPL 2025: गुजरात टाइटंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now