Top News
Next Story
NewsPoint

Irani Cup 2024, Day 2 Review: सरफराज खान के दोहरे शतक की मदद से मुंबई ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर

Send Push
Sarfaraz Khan (Image Credit- Twitter X)

Irani Cup 2024: ईरानी कप का 61वां सीजन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया (ROI) के बीच, लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज 2 अक्टूबर, मंगलवार को खेल का दूसरा दिन समाप्त हुआ।

दूसरे दिन स्टंप के समय मुंबई ने सरफराज खान (221*) के दोहरे शतक की मदद से एक बड़ा स्कोर बना लिया है। मुंबई ने 138 ओवर बाद 9 विकेट के नुकसान पर 536 रन बना लिए हैं।

Irani Cup 2024, मुंबई बनाम रेस्ट ऑफ इंडिया दूसरे दिन का हाल

मैच के बारे में विस्तार से बताएं तो पहले दिन 68 ओवर बाद 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाने वाली मुंबई ने आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन की समाप्ति पर 86 रन बनाकर नाबाद रहने वाले रहाणे 11 रन और बनाकर 97 रनों के स्कोर पर शतक बनाने से चूके। रहाणे को यश दयाल ने विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट कराया।

तो दूसरी ओर पहले दिन 54* रन बनाकर नाबाद रहने वाले सरफराज ने अपनी क्लास बल्लेबाजी को जारी रखा और दोहरा शतक जड़ दिया। बता दें अब सरफराज मुंबई की ओर से ईरानी कप में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

सरफराज को आज तनुष कोटियान (64) और शार्दुल ठाकुर (36) से भी अच्छा साथ मिला। दिन की समाप्ति पर सरफराज 276 गेंदों में 221* रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, तो वहीं उनके साथ इस समय मोहम्मद जुनैद खान (0) मौजूद हैं।

रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाज आज खेल के दूसरे दिन मुंबई के कुल पांच विकेट ही निकाल पाए। खेल के पहले दिन 3 विकेट लेने वाले मुकेश कुमार ने शम्स मुलानी (5) को बोल्ड आउट कर चौथा विकेट हासिल किया। तो प्रसिद्ध कृष्णा ने तनुष कोटियान और मोहित अवस्थी (0) के विकेट निकाले।

इसके अलावा सारांश जैन ने भी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बोल्ड आउट कर विकेट का खाता खोला। अभी तक रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए मुकेश कुमार 4, यश दयाल व प्रसिद्ध कृष्णा 2-2 और सारांश जैन 1 विकेट निकाल चुके हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now