Top News
Next Story
NewsPoint

अक्टूबर 01 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

Send Push

Sanju Samson (Image Credit- Instagram) 1) साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की, देखें किन खिलाड़ियों को मिली जगह?

BAN vs SA: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए, आज 30 सितंबर को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बता दें कि साउथ अफ्रीका का यह दौरा, बांग्लादेश में कुछ समय पहले राजनीतिक अस्थिरता के चलते अधर में लटका था, लेकिन हाल में इस दौरे को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) से ग्रीन सिग्नल मिला है।

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, डेन पैटरसन, डेन पिएड्ट, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेलटन और काइल वेरिन।

2) इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (IML) में खेलते हुए नजर आएंगे महान सचिन तेंदुलकर, तो गावस्कर निभाएंगे ये बड़ी भूमिका

इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (IML) के आगामी डेब्यू सीजन में क्रिकेट के भगवान और पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक्शन में नजर आएंगे। बता दें कि टूर्नामेंट का पहला सीजन साल के अंत में शुरू होगा।पहले सीजन में कुल 6 टीमें भाग लेती हुई नजर आएगी, जिसमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका जैसी टीमों के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

3) IPL रिटेंशन के बीच दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने नई टीम खरीदी, क्रिकेट जगत में पहली बार हुआ ऐसा

दिल्ली कैपिटल्स (DC) फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाली जीएमआर ग्रुप ने इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने वाली हैंपशायर क्रिकेट क्लब को खरीद लिया है। जीएमआर ग्रुप द्वारा इस नई टीम की खरीद के बाद, उसकी पूरी दुनिया में अलग-अलग लीग में दिल्ली कैपिटल्स सहित कुल 20 टीमें हो गई हैं। तो वहीं हैंपशायर में जीएमआर ग्रुप ने स्टेक Gala Global Products Limited (GGPL) नाम की कंपनी से हैंपशायर के स्वामित्व को अपने पास रखने वाली, Hampshire Sport & Leisure Holdings Ltd. में 53 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीद लिया है।

4) IND vs BAN: भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकाॅर्ड बनाया, पढ़ें बड़ी खबर

कानपूर टेस्ट मैच में भारत मुकाबले में पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी, तो भारतीय बल्लेबाजों ने एक नए कीर्तिमान को स्थापित कर, टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। बता दें कि ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में टी20 अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू किया। इस दौरान टीम इंडिया का स्कोर 100 रनों पर पहुंचा, तो मालूम चला भारत ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

5) Akash Deep’s Six Video: जब कोहली के दिए हुए बैट से आकाश दीप ने जड़े 2 छक्के, विराट के रिएक्शन ने बटोरी सुर्खियां

Akash Deep’s Back to Back Six Video: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज आकाश दीप ने कुछ ऐसा करनामा किया, जिससे पूरे दर्शक और खुद टीम इंडिया हैरान रह गई। टीम इंडिया की पहली पारी में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आकाश दीप उतरे। वह विराट कोहली के द्वारा गिफ्ट किया हुआ बल्ला लेकर बैटिंग करने आए थे। इस बल्ले से ही उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाए।

6) “हार्दिक पांड्या को रिलीज करो”- जडेजा ने दी मुंबई इंडियंस को अहम सलाह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस (एमआई) को एक हैरान करने वाली सलाह दी है। जडेजा का मानना है कि एमआई को कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज कर RTM कार्ड इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी को सबसे पहले रिटेन करना चाहिए।

7) विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, मात्र इतनी पारियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 27,000 रन

Virat Kohli Completes 27,000 runs in International Cricket: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 35 रन बनाते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27,000 रन बनाने वाले इतिहास के सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। इस 27,000 के माइलस्टोन तक पहुंचने में कोहली ने बस 594 पारियां ली हैं, वहीं सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27,000 रन बनाए थे।

8) T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय महिला टीम ने NCA में की खास तैयारी, वीवीएस लक्ष्मण ने किया खुलासा

Sportstar के अनुसार वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, जिस तरह की कमिटमेंट, डेडिकेशन और इंटेंसिटी के साथ वे प्रैक्टिस करते हैं और तैयारी करते हैं, वह बेजोड़ है। मुझे उनकी तैयारी के तरीके पर बहुत गर्व है। यह एक प्रोडक्टिव कैंप था और (महिला टीम के मुख्य कोच) अमोल मजुमदार ने इस तरह से योजना बनाई थी कि कैंप के पहले चरण में उन्होंने खेल के मानसिक और शारीरिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया। फिर एक ब्रेक था और जब वे वापस आए, तो उन्होंने खेल के स्किल और टैक्टिकल पहलू पर ध्यान दिया। यह केवल नेट्स तक ही सीमित नहीं था, बल्कि उन्होंने पांच मैच भी खेले, जहां अमोल ने खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग परिस्थितियां, अलग-अलग तरह की चुनौतियां पैदा की थी।

9) रोहित की बेटी के साथ मिलकर खुद भी बच्चे बन जाते हैं Tilak Varma, आप खुद देख लो क्या कर रहे हैं

युवा बल्लेबाज Tilak Varma कप्तान रोहित शर्मा के काफी खास हैं, साथ ही मैदान पर तिलक का जश्न भी खास होता है और ये जश्न रोहित की क्यूट बेटी से जुड़ा होता है। कई बार बल्लेबाज तिलक रोहित की बेटी समायरा के साथ खेलते हुए और उसे गोद में लिए हुए भी स्पॉट हुए हैं, लेकिन इस बार रोहित की वाइफ Ritika Sajdeh ने बड़ी कमाल की इंस्टा स्टोरी शेयर कर डाली है।

10) RR मैनेजमेंट ने कप्तान Sanju को खास जगह बुलाया है, अचानक लिया जा सकता है बड़ा फैसला

ऐसा लग रहा है कि Rajasthan Royals टीम Sanju Samson का साथ नहीं छोड़ने वाली है, ऐसे में ये खिलाड़ी 2025 में भी RR टीम की कप्तानी करते हुए नजर आने वाला है। इस बीच एक खास काम को लेकर RR टीम ने संजू को याद किया है और साथ ही कप्तान साहब से जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now