Top News
Next Story
NewsPoint

'अभी बहुत कुछ करना बाकी है' इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाज बनने के बाद जो रूट

Send Push
Joe Root (Photo Source: X)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया। इसके साथ ही वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले रूट श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ 262 रनों की मैराथन पारी खेलकर वह आउट हो गए।

लेकिन जो रूट के लिए यह पारी आसान नहीं थी। मुल्तान के गर्म माहौल में करीब दो दिन से ज्यादा बल्लेबाजी करना इतना भी आसान नहीं था, रूट को भी कई बार क्रैंप आए और वह मैदान पर डी-हाइड्रेट भी हुए।

लेकिन खिलाड़ी की रनों की भूख कम होने का नाम नहीं ले रही थी। इस मैराथन पारी के बाद वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कुल 5वें खिलाड़ी बन गए हैं। रूट से आगे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, जैक कैलिस और रिकी पाॅन्टिंग मौजूद हैं।

जो रूट ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में यह शानदार पारी खेलने के बाद जो रूट ने द स्टैंडर्ड के हवाले से कहा- मुझे स्पष्ट रूप से गर्व है, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि अभी बहुत कुछ करना बाकी है और बहुत सारे रन बनाने हैं। मैं हमेशा सोचता हूं कि आपका सर्वश्रेष्ठ (शतक) ही आपका अगला शतक है। आपको भूखे रहना होगा और योगदान देने के तरीके के अलावा बेहतर होने के तरीके खोजने के लिए तैयार रहना होगा।

रूट ने आगे कहा- मुझे यकीन है कि जब मैं इसे पूरा कर लूंगा तो किसी समय इस पर दोबारा गौर करूंगा और इस पर बहुत गर्व महसूस करूंगा। लेकिन हमारे पास अभी भी इस मैच को जीतने का मौका है जो रोमांचक है। हम टेस्ट मैच के अंत में देखेंगे कि यह कैसा लगता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now