Top News
Next Story
NewsPoint

Irani Cup 2024: शतक से चूके अजिंक्य रहाणे, 97 रन बनाकर हुए आउट, खटखटाया वापसी का दरवाजा

Send Push
Ajinkya Rahane (Photo Source: X)

इस वक्त लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ईरानी कप 2024 का मुकाबला खेला जा रहा है। मुंबई के लिए खेल रहे अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। मुंबई की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे संकटमोचक की तरह खड़े रहे। उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस रेड बॉल मैच में 97 रनों की पारी खेली।

अजिंक्य रहाणे शतक बनाने से चूके

अजिंक्य रहाणे इस मैच में उस समय बल्लेबाजी के लिए आए थे, जब 6 रन पर दो विकेट गिर चुके थे और उन्हीं के सामने 37 रनों के कुल स्कोर पर तीसरा विकेट भी गिर गया था। इसके बाद उन्होंने एक छोर संभालने का काम किया और कुछ अच्छी पार्टनरशिप की। भारत की टेस्ट टीम में वापसी की राह देख रहे अजिंक्य रहाणे ने ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ 234 गेंदों का सामना किया, जिसमें सिर्फ 7 चौके और 1 छक्का जड़ते हुए उन्होंने 97 रन बनाए।

इस पारी के दौरान रहाणे का स्ट्राइक रेट 41.45 का था। टीम की हालत को देखकर एक समय तो ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर हासिल नहीं कर पाएगी, लेकिन कप्तान ने ये सुनिश्चित किया कि वे एक छोर संभाले रखेंगे और अपने साथी खिलाड़ियों का साथ देकर स्कोरबोर्ड को धीरे – धीरे आगे बढ़ाते रहेंगे। आपको बता दें कि, इस समय टीम का स्कोर 300 के पार हो चुका है। लंच ब्रेक तक मुंबई की टीम 338/6 का स्कोर बना चुकी है।

सरफराज खान ने ठोका शतक

इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने पहले तो श्रेयस अय्यर के साथ शतकीय साझेदारी की। उसके बाद उन्होंने सरफराज खान के साथ किया। श्रेयस अय्यर 57 रनों की पारी खेलकर आउट हुए, जबकि सरफराज भी शतक जड़ चुके हैं। रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए मुकेश कुमार 4 विकेट निकाल चुके हैं, जबकि यश दयाल दो विकेट निकालने में सफल रहे हैं।

यश दयाल ने ही विकेट के पीछे अजिंक्य रहाणे को आउट कराया। यश दयाल ने अर्धशतक बनाकर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर को यश दयाल ने ही आउट किया था। खबर लिखे जाने तक सरफराज 103 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं दूसरे छोर पर तनुष कोटियान 26 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now