Top News
Next Story
NewsPoint

खिलाड़ियों की देर रात तक लाउड स्पीकर पर गरबा खेलने की चाहत अधूरी रह जाएगी

Send Push

नवरात्रि को लेकर राजकोट पुलिस कमिश्नर का ऐलान सामने आया है. जिसमें रात 12 बजे के बाद लाउड स्पीकर बजाने पर रोक है. साथ ही अधिसूचना 3 से 12 अक्टूबर तक वैध रहेगी. अधिसूचना का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रात 12 बजे के बाद कहीं भी माइक या साउंड सिस्टम चालू होने पर कार्रवाई की जाएगी

राजकोट पुलिस कमिश्नर ने घोषणा की है कि रास गरबा में रात 12 बजे के बाद लाउड स्पीकर बजाना प्रतिबंधित है. पुलिस ने घोषणा की है कि अधिसूचना का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अधिसूचना 3 से 12 अक्टूबर तक वैध रहेगी. साथ ही देर रात तक साउंड सिस्टम पर गरबा खेलने की चाहत भी खिलाड़ियों की खत्म हो गई है. रात 12 बजे के बाद कहीं भी माइक्रोफोन या साउंड सिस्टम चालू होने पर कार्रवाई की जाएगी।

अहमदाबाद में नवरात्रि में व्यावसायिक गरबा के लिए 80 आवेदन प्राप्त हुए

कल अहमदाबाद में डीसीपी ने अपने बयान में कहा कि अहमदाबाद में नवरात्रि के दौरान कमर्शियल गरबा के लिए 80 आवेदन मिले हैं. इसलिए, अहमदाबाद पुलिस अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए रुकना होगा कि शहर में नवरात्रि अच्छे से मनाई जा सके। इस टीम में महिला अधिकारी, ट्रैफिक जवान और स्थानीय पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए विशेष निगरानी भी रखी जायेगी. डीसीपी के बयान के मुताबिक, आयोजकों को व्यावसायिक आधार पर सीसीटीवी रखने, रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर लगाने, पुरुषों और महिलाओं के लिए प्रवेश द्वार अलग-अलग रखने, पार्किंग व्यवस्था, पार्किंग वाहनों का विवरण सहित सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही आयोजकों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे सतर्कता बरतें ताकि कोई नशे की लत में न पड़ जाए।

नवरात्रि के दौरान शहर में 14,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

गरबा के दौरान रखनी पड़ती हैं एंबुलेंस समेत सुविधाएं अब कम उम्र में लोगों को हो रहा है हार्ट अटैक इसलिए गरबा स्थल पर एम्बुलेंस तैनात रखना अनिवार्य है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि अगर योजनाकार गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे तो योजना रद्द कर दी जायेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. नवरात्रि के दौरान शहर में 14,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now