Top News
Next Story
NewsPoint

WTC फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को जीतने होंगे इतने मैच, नहीं तो हो जाएगी बाहर

Send Push

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज आसानी से जीत जाएगी, लेकिन जिस तरह से हमने कानपुर में जीत हासिल की, उसके बारे में हमने सोचा भी नहीं था। आखिरी दो दिनों की बारिश के कारण भारत ने मैच एकतरफा जीत लिया. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत का दावा मजबूत हो गया है. लेकिन अब देखना यह है कि टीम इंडिया और कितने मैच खेलेगी और फाइनल का टिकट कैसे पक्का होगा.

टीम इंडिया लगातार तीसरी बार आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की ओर अग्रसर है। यह लगभग तय है कि भारत इस बार भी फाइनल खेलेगा. टीम इंडिया को अगले कुछ महीनों में घर और फिर विदेश में टेस्ट सीरीज खेलनी है। बांग्लादेश को 2-0 से हराने के बाद टीम इंडिया इस महीने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से खेलेगी. इस सीरीज का नतीजा फाइनल की दौड़ में भारत की स्थिति तय करेगा.

भारत के कितने मैच बचे हैं?

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी 8 मैच और खेलने हैं. टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच खेले जाएंगे जबकि अगले महीने के पहले हफ्ते में एक टेस्ट खेला जाएगा. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही शुरू होगी.

तभी भारत फाइनल में जगह बनाने में सफल होगा

अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 या 1-0 से जीतती है. फिर चीजें गड़बड़ हो जाएंगी. भारत ने आखिरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीती थी। अगर ऐसा दोबारा हुआ तो टीम इंडिया को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका सीरीज के नतीजे का इंतजार करना होगा. यदि ऑस्ट्रेलिया भारत को सीरीज में हरा देता है और भारत भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हार जाता है, तो श्रीलंका फाइनल के लिए तभी क्वालीफाई कर सकता है जब वह दक्षिण अफ्रीका को हरा दे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now