Top News
Next Story
NewsPoint

दिल्ली तक पहुंची ईरान की आग! भारत में इजरायली दूतावास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई

Send Push

इज़राइल ईरान युद्ध: ईरान और इज़राइल के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इजराइल पर ईरान के हमले के बाद मध्य पूर्व में तनाव का माहौल है. इस बीच, भारत में इजरायली दूतावास पर किसी भी साजिश को रोकने के लिए दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली में इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब्दुल कलाम रोड को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस की गाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही मीडिया को भी इजरायली दूतावास में जाकर वीडियोग्राफी करने की इजाजत नहीं है.

इजराइल पर ईरान के हमले के बाद मध्य पूर्व में तनाव का माहौल है. ऐसे में भारत में इजरायली दूतावास में किसी भी साजिश को रोकने के लिए दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन इलाकों में कोई विरोध प्रदर्शन न हो, दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी है और दूतावास की ओर जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया है। पिछले कुछ सालों में दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास दो बार संदिग्ध IED धमाके हो चुके हैं.

image

मध्य पूर्व में युद्ध की स्थिति बढ़ने पर भारत ने इज़राइल और ईरान में रहने वाले भारतीयों के लिए एक सलाह जारी की है। विदेश मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर भारत के लोगों को ईरान की सभी गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है। इससे पहले विदेश मंत्रालय ने इजराइल में रहने वाले भारतीयों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी. विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी।

डेनमार्क में इजरायली दूतावास के बाहर धमाका

इजराइल पर हमले के बाद ईरान की प्रतिक्रिया सामने आई है. ईरान ने कहा, “हमें आत्मरक्षा का अधिकार है. हमने निर्दोषों पर हमला नहीं किया. हमने केवल सैन्य ठिकानों पर हमला किया.”

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के बाहर बम विस्फोट हुआ। कोई घायल नहीं हुआ. डेनमार्क पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now