Top News
Next Story
NewsPoint

[Exclusive] LLC का टारगेट इसे दिग्गज क्रिकेटरों के लिए दूसरी पारी बनाना है: रमन रहेजा

Send Push
Raman Raheja (Image Credit- Twitter X)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) इस समय पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा को, एक बार फिर से फैंस के सामने दिखाने का नया प्लेटफाॅर्म बन गया है। गौरतलब है कि इस समय टूर्नामेंट का तीसरा सीजन खेला जा रहा है।

दूसरी ओर, आपको बता दें कि जनवरी 2022 में रमन रहेजा और उनकी टीम ने पूर्व क्रिकेटरों को वापिस मैदान लाने के लिए एक विजन देखा था, जो अब एक बेहतर खेल के रूप में सामने आ रहा है। तो वहीं हाल में ही टूर्नामेंट के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) रमन ने भी कहा है कि टूर्नामेंट का टारगेट, इसे दिग्गज क्रिकेटरों के लिए दूसरी पारी बनाना है।

रमन रहेजा ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि हाल में ही एलएलसी के जारी सीजन के मीडिया पार्टनर क्रिकट्रैकर के साथ एक इंटरव्यू में रमन रहेजा ने कहा- जब हमने ढाई साल पहले शुरुआत की थी, तो विचार यह था कि हमारे देश में लगभग 70 करोड़ से अधिक क्रिकेट फैंस हैं और उतने ही भारत के बाहर भी हैं।

वे सभी क्रिकेट को बहुत शिद्दत से देखते हैं, और वे अपने आयडल के रिटायर होने के सपने को खोना पसंद नहीं करते। विशेष रूप से पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा है कि क्रिकेट शारीरिक रूप से इतना प्रतिस्पर्धी हो गया है।

रहेजा ने आग कहा- युवा खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं और सीनियर्स को किनारे कर दिया गया है, भले ही उनमें पांच से छह साल का क्रिकेट बचा हो। इसलिए, हमने इसे एक अवसर के रूप में देखा और हमने इसे इसी तरह रखा है। यदि हम समान फिटनेस स्तर के खिलाड़ियों और दिग्गजों को एक साथ लाते हैं, तो वे अपने पास बचे पांच-छह साल के क्रिकेट को पेश कर सकते हैं और फैंस के साथ जुड़ सकते हैं।

इस तरह यह विजन जनवरी 2022 में शुरू हुआ था और आज यहां हमें 59 क्रिकेटर ऐसे मिले जो रिटायरमेंट लेकर टूर्नामेंट खेलने के लिए आए हैं। आज के समय में 700 से ज्यादा खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। इस नजरिए से यह इसे दिग्गज क्रिकेटरों के लिए दूसरी पारी बनाना है। जिन खिलाड़ियों को लगता है कि हम रिटायर होने वाले हैं, तो अब उन्हें सोचना चाहिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now