Top News
Next Story
NewsPoint

राज्य में साइबर ही नहीं बल्कि सभी सिस्टम फेल साबित हो रहे: करन माहरा

Send Push

देहरादून, 6 अक्टूबर . कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने धामी सरकार पर साइबर सिस्टम फेल होने पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य का साइबर ही नहीं राज्य के सभी सिस्टम फेल साबित हो रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने एक बयान जारी कर कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार पूरे विश्व में अपनी सरकार के डंका बजने की बात करती है, लेकिन आज तीन दिन बीत जाने के बाद भी प्रदेश के साइबर सिस्टम को दुरुस्त नहीं करा पाई है. यह भी पता नहीं लगा पाई है कि आखिर किसकी खामियों के चलते प्रदेश का साइबर सिस्टम फेल हुआ है. उन्होंने कहा कि आज थाने में एफआइआर लिखने से लेकर राशन बांटने तक और सरकारी अस्पताल में पर्ची काटने से लेकर स्कूल की फीस जमा करने तक का कार्य ऑनलाइन हो रहा है. ऐसे में प्रदेश का साइबर सिस्टम खराब होने से सभी व्यवस्थाएं ठप हो गई हैं, जिसका खामियाजा प्रदेश की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

माहरा ने कहा कि प्रदेश में हर हफ्ते महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं, जो सरकार की पुलिस और कानून व्यवस्था का सिस्टम फेल होने की ओर इशारा करता है. बेरोजगारों की लाइन दिन प्रतिदिन लंबी होती जा रही है, वह सरकार की युवाओं के भविष्य का सिस्टम फेल होने का प्रतीक है. प्रदेश के अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी स्वास्थ्य सिस्टम और विद्यालयों में शिक्षकों की कमी शिक्षा सिस्टम के फेल होने का सबूत पेश कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज के समय में हर चीज सिस्टम साइबर पर निर्भर हो चुकी है. ऐसे में राज्य सरकार का साइबर सिस्टम फेल होने से पिछले तीन दिन से सभी आवश्यक कार्य ठप हो गये हैं. जिसका खामियाजा प्रदेश की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

/ राजेश कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now