Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN 2nd T20 Pitch and Weather Report: भारत vs बांग्लादेश दूसरे टी20 की पिच और मौसम रिपोर्ट देखें

Send Push
Arun Jaitley Stadium (Image Credit- Twitter)

IND vs BAN 2nd T20 Pitch and Weather Report: भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश पर 7 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की थी। इसके साथ ही भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अब 9 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाने वाला है। आइए जानें भारत vs बांग्लादेश दूसरे टी20 मैच के लिए पिच और वेदर रिपोर्ट।

भारत बनाम बांग्लादेश दिल्ली का मौसम रिपोर्ट (IND vs BAN 2nd T20I Weather Report- Delhi, 9th October)

यह मैच बुधवार, 9 अक्टूबर को दिल्ली में होगा। मौसम रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को शहर का तापमान दिन में 35 डिग्री सेल्सियस और रात में 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिन और रात में आसमान साफ रहेगा। दिन में बारिश की संभावना 12% और रात में 3% है। दिन में Humidity 56% और रात में 68% रहेगी। इसलिए, मौसम का मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

भारत बनाम बांग्लादेश पिच रिपोर्ट (IND vs BAN 2nd T20I: Arun Jaitley Stadium Pitch Report )

यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। आंकड़ों के अनुसार, यह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अच्छा स्कोर करने वाला मैदान है। पहली पारी का औसत स्कोर 139 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 133 है।

इस स्टेडियम में अब तक 13 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 4 मैच जीते हैं जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 9 मैच जीते हैं। इसलिए, लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को इस स्टेडियम में ज्यादा फायदा मिलता है।

इस स्टेडियम में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर दक्षिण अफ्रीका द्वारा भारत के खिलाफ (212/3) बनाया गया है। इसलिए, यह स्पष्ट है कि यह लक्ष्य का पीछा करने के लिए उपयुक्त स्थान है।

पिच स्पिनरों को मदद करती है और स्पिन गेंदबाजों को हमेशा स्टेडियम में अच्छा लाभ मिलता है। तेज गेंदबाजों को अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी।

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 मैच में 170+ रन का स्कोर होने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है, इसलिए मौसम का स्टेडियम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस मुकाबले में स्पिनरों पर सबकी नजर रहेगी।

यह भी पढ़ें:

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now