Top News
Next Story
NewsPoint

मीडियाटेक ने किया डाइमेंशन 9400 चिप का अनावरण, यूजर्स को मिलेंगे लेटेस्ट एआई अनुभव

Send Push

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर . चिप निर्माता मीडियाटेक ने बुधवार को अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन चिपसेट, डाइमेंसिटी 9400 लॉन्च किया है, जो एआई एप्लिकेशंस, बेहतरीन गेमिंग अनुभव, शानदार फोटोग्राफी और अन्य उपयोगों के लिए बनाया गया है.

कंपनी के अनुसार, डाइमेंसिटी 9400 से लैस पहले स्मार्टफोन इस साल की चौथी तिमाही में बाजार में आ जाएंगे.

डाइमेंसिटी 9400, मीडियाटेक के फ्लैगशिप मोबाइल चिप्स की चौथी और सबसे नई पीढ़ी है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए डिजाइन की गई है. इसमें एआरएम के वी9.2 सीपीयू आर्किटेक्चर और एडवांस्ड जीपीयू और एनपीयू का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह सुपर पावर-एफिशिएंट तरीके से उच्च प्रदर्शन प्रदान करता है.

मीडियाटेक के अध्यक्ष जो चेन ने बताया कि यह नया चिप मीडियाटेक की एआई में बढ़ती क्षमताओं को और आगे ले जाने का काम करेगा. यह शक्तिशाली एप्लिकेशंस को सपोर्ट करेगा, जो यूजर्स की जरूरतों को पहले से पहचानेंगे और उनकी पसंद के हिसाब से ढलेंगे. इसके अलावा, इसमें ऑन-डिवाइस एलओआरए ट्रेनिंग और वीडियो जेनरेशन जैसे जनरेटिव एआई फीचर्स भी शामिल हैं.

डाइमेंसिटी 9400, मीडियाटेक के पिछले फ्लैगशिप चिपसेट डाइमेंसिटी 9300 की तुलना में 35% तेज सिंगल-कोर परफॉर्मेंस और 28% तेज मल्टी-कोर परफॉर्मेंस देता है.

कंपनी के अनुसार, यह चिप टीएसएमसी की दूसरी पीढ़ी की 3एनएम तकनीक पर बना है और यह अपने पिछले वर्शन से 40% ज्यादा पावर-एफिशिएंट है, जिससे यूजर्स की बैटरी लाइफ और बढ़ जाएगी.

चेन ने कहा, “डाइमेंसिटी 9400 हमारा चौथी पीढ़ी का फ्लैगशिप चिपसेट है, जो हमारे लगातार बढ़ते मार्केट शेयर और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए डिज़ाइन की गई चिप की परंपरा को आगे बढ़ाता है.”

यह डाइमेंसिटी 9300 की तुलना में 35% ज्यादा पावर-एफिशिएंट है. यह यूजर्स को नए जनरेटिव एआई एप्लिकेशंस का बेहतर अनुभव देगा.

कंपनी ने कहा कि वह डेवलपर्स के साथ मिलकर काम कर रही है, जिससे एआई एजेंट्स, थर्ड-पार्टी एपीके और मॉडल्स के बीच एक इंटरफेस बनाया जा सके, ताकि एआई एजेंट्स और क्लाउड सेवाओं का उपयोग एक साथ हो सके.

एएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now