Top News
Next Story
NewsPoint

भारत का अगला हरभजन कहे जाने वाले अनमोलजीत सिंह की बदौलत युवा भारतीय टीम ने जीती अहम सीरीज

Send Push
Anmoljeet Singh (Source X)

ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम 3 वनडे और 2 यूथ टेस्ट मैचों के लिए भारत के दौरे पर आई थी। ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 और भारत अंडर 19 के बीच 21 सितंबर से 26 सितंबर तक 3 वनडे मैच खेले गए, जिसमें युवा भारतीय खिलाड़ियों ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की।

उसके बाद दोनों यूथ टीमों ने 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक पहला यूथ टेस्ट खेला और 7 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक दूसरे यूथ टेस्ट मैच में आमना-सामना किया। अंडर 19 टीमों के बीच टेस्ट मैच को यूथ टेस्ट कहा जाता है और इस यूथ टेस्ट की सीरीज को भारत की अंडर 19 टीम ने 2-0 से अपने नाम किया।

अनमोलजीत सिंह की बदौलत टीम इंडिया ने जीती सीरीज

डेब्यू कर रहे ऑफ स्पिनर अनमोलजीत सिंह और लेग स्पिनर मोहम्मद एनान ने ऑस्ट्रेलिया के 20 में से 16 विकेट चटकाए, जिससे भारत अंडर-19 टीम ने दूसरे युवा टेस्ट मैच में बुधवार को पारी और 120 रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली।

बता दें कि, अनमोलजीत सिंह पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की तरह ही गेंदबाजी करते हैं। हूबहू एक्शन की वजह से उन्हें “भज्जी” कहकर बुलाया जाता है। उनके लिए यह भी कहा जाता है कि वह आगे जाकर टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन की जगह लेंगे और बड़े स्पिनरों में अपना नाम शुमार करेंगे।

इस 2 मैचों की सीरीज में अनमोलजीत सिंह को बस 1 मुकाबला ही खेलने को मिला था और उन्होंने इस मौके को भुनाया और दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में सीरीज का समापन किया।

अनमोलजीत सिंह ने पहली पारी में 4 विकेट लिए और उसके बाद दूसरी पारी में तबाही ही मचा दी। सेकंड इनिंग्स में फेंके गए 13.3 ओवर में अनमोलजीत ने 5 विकेट झटके, जिसमें 2 बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे।

अनमोलजीत ने जीत और अपने सफर के बारे में बताते हुए कहा

“यह मेरा पहला मैच है और पांच विकेट लेना शानदार अहसास है, मैंने बस कोशिश की, बस इतना ही।”

“मैं लुधियाना के शिमलापुरी से हूं, मैं गरेवाल स्पोर्ट्स अकादमी में अभ्यास करता हूं, और मैं हरभजन सिंह के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग लेता हूं, उन्होंने मेरे लिए बहुत मेहनत की है। उन्होंने मुझ पर कड़ी मेहनत की है। यहां तक कि मेरे परिवार का भी भरपूर समर्थन रहा है।”

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now