Top News
Next Story
NewsPoint

“रोहित शर्मा को मनाकर RCB का कप्तान….”- मेगा ऑक्शन से पहले मोहम्मद कैफ का बड़ा बयान

Send Push
Rohit Sharma and Mohammad Kaif (Pic Source-Twitter)

BCCI ने हाल ही में IPL 2025 से पहले रिटेंशन नियम का ऐलान किया। उस नियम के आने के बाद अब मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2025 में रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं? यह एक बड़ा सवाल है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि रोहित इस बार मुंबई इंडियंस की ओर से नहीं खेलेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को किसी तरह रोहित को मनाकर अपनी टीम में ले आना चाहिए।

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘रोहित शर्मा को बतौर कप्तान ही खेलना चाहिए आईपीएल में। कितने बड़े कैप्टन हैं, वर्ल्ड कप जिता कर लाए हैं। उनके पास ऑफर होगा, आपको पता है पीछे से लोग बात करते हैं, फोन-वोन चलता रहता है कि भाई क्या आप हमारे लिए खेल सकते हो? ये सब चलता रहता है। सबको पता है ये बात, जब हार्दिक पांड्या यहां आए थे पिछले सीजन में।

गुजरात से यहां आ गए मुंबई में तो रोहित शर्मा भी कहीं भी जा सकते हैं। और उनको जाना चाहिए, रोहित शर्मा को जो अब उनके दो-तीन साल जो भी बचे हैं, वो लीडर के रोल में ही होना चाहिए। जो काम वो ऑनफील्ड कप्तान के तौर पर कर सकते हैं, वो क्वॉलिटी बहुत से लोगों के पास है ही नहीं।’

रोहित को को कप्तान के तौर पर ही इस आईपीएल में खेलना चाहिए- मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा, ‘पूरे आईपीएल में आप किसी भी कप्तान का नाम ले लो, पांच बार ट्रॉफी जिता चुके हैं, हाल में जब लोगों ने बोला कि रोहित शर्मा का टाइम ओवर हो गया, तो वो गए तजुर्बे के साथ, न्यूयॉर्क गए, वेस्टइंडीज गए और वहां वर्ल्ड कप जिता कर लाए। तो मेरा मानना है कि उनको कप्तान के तौर पर ही इस आईपीएल में खेलना चाहिए।

ये चांस लेना चाहिए आरसीबी को। 100 परसेंट बता रहा हूं अगर उनको मौका मिले, पैंतरा घुमाकर रोहित शर्मा को मनाकर अगर वो कप्तान बना दें, रोहित को पता है कि किस तरह प्लेइंग XI बनाना है। आरसीबी का भला हो जाएगा, उनके फैन्स का भला हो जाएगा। जो वहां सूखा पड़ा है, ट्रॉफी कभी आई नहीं है, वो काम पूरा हो सकता है। प्लेयर्स तो 19-20 होता है, लेकिन ये बंदा 18 को 20 कर देता है।’

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now