Top News
Next Story
NewsPoint

“चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सभी टीमें पाकिस्तान आएंगी” PCB अध्यक्ष का टीम इंडिया को लेकर बड़ा दावा

Send Push
Syed Mohsin Raza Naqvi. (Image Source: X)

पाकिस्तान में अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी अभी तय नहीं है और यह भारत सरकार की अनुमति पर निर्भर है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को इस बात में कोई संदेह नहीं है कि भारत समेत सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान आएंगी।

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पत्रकारों से बात करते हुए नकवी ने स्थानीय मीडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जारी स्टेडियम के नवीनीकरण कार्य के बारे में जानकारी दी।

क्या भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगा?

पीसीबी अध्यक्ष से चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की भागीदारी और उनके पाकिस्तान आने के बारे में स्पष्ट सवाल पूछा गया।

उन्होंने अपने जवाब में कहा, “हम चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए तैयार हैं। सभी टीमें आएंगी।”

क्या जय शाह पाकिस्तान आएंगे?

इससे पहले उनसे पूछा गया कि 1 दिसंबर को आईसीसी के नए अध्यक्ष के रूप में जय शाह के पदभार संभालने के बाद वे देश में आ सकते हैं या नहीं। रिपोर्ट्स ने नकवी से पूछा कि क्या वह आईसीसी चेयरमैन के रूप में शाह के दौरे पर आने पर उनसे मिलने के लिए उत्सुक हैं।

नकवी ने अपने पिछले बयान को दोहराते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि उनकी बैठकों का विवरण अभी तय हुआ है। अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है जिसके कारण भारतीय टीम अपनी भागीदारी स्थगित या रद्द करे। इसलिए, सभी टीमें आएंगी।”

भारत ने अभी तक अपनी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है, इस बात की संभावना है कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के रूप में खेला जाएगा और इसमें भारत के मैचों के लिए पाकिस्तान के बाहर एक स्थान शामिल होगा – जैसा कि पहले एशिया कप के लिए किया गया था। हालाँकि, पीसीबी कथित तौर पर लाहौर में सभी भारतीय मैचों की मेजबानी करके भारतीय टीम और प्रशंसकों की रसद आवश्यकताओं को कम करने के लिए तैयार है, जो अमृतसर के करीब है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now