Top News
Next Story
NewsPoint

Super Smash 2024-25: 26 दिसंबर से शुरू होगा सीजन, इन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

Send Push
Super Smash 2024-25 (Photo Source: X/Twitter)

Super Smash 2024-25: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली सुपर स्मैश लीग का आगामी सीजन 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है। वहीं, फाइनल मुकाबला 2 फरवरी को खेला जाएगा। आगामी सीजन में 64 मैच खेले जाएंगे, जिसमें 32 मेन्स और विमेंस के डबल-हेडर मैच शामिल है।

बता दें, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार फाइनल पहले से तय वेन्यू पर खेला जाएगा। 1 फरवरी को वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व पर मेन्स और विमेंस दोनों का एलिमिनेशन फाइनल खेला जाएगा। वहीं, इसके बार फिर 2 फरवरी को उसी वेन्यू पर दो फाइनल मैच खेले जाएंगे।

Super Smash 2024-25: मेन्स और विमेंस में इन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

मेन्स Super Smash 2024-25 में पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन ऑकलैंड एसेस (2021-22 और 2022-23) और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्टस के बीच खेला जाएगा। वहीं, विमेंस सुपर स्मैश में पहला मैच नॉर्दर्न ब्रेव और ऑकलैंड हार्ट्स के बीच सेडन पार्क, हैमिल्टन में खेला जाएगा।

बता दें, सुपर स्मैश का आयोजन न्यूजीलैंड मेन्स टीम की श्रीलंका के खिलाफ व्हाइट-बॉल सीरीज के साथ होगा, जिसमें तीन टी20 और उसके बाद इतने ही वनडे मैच खेले जाएंगे। हालांकि, महिला टीम की खिलाड़ियों के पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

सुपर स्मैश की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है- CEO स्कॉट वेनिक

न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO स्कॉट वेनिक ने Super Smash आगामी सीजन के लिए काफी ज्यादा उत्साहित है। उन्होंने बताया कि पिछले साल 1.3 मिलियन लोगों ने टेलीविजन के जरिए टूर्नामेंट को देखा था। ESPNcricinfo के अनुसार स्कॉट वेनिक ने बताया,

सुपर स्मैश की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और यह देखना वाकई रोमांचक है कि यह देश भर के कीवी लोगों के लिए इतनी सुलभ बनी हुई है। यह हमारे खेल को नए और पुराने दोनों तरह के फैंस के सामने प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है, साथ ही हमारी घरेलू टीमों और हमारे उभरते सितारों की प्रोफाइल भी तैयार करता है। यह तेजी से न्यूजीलैंड की पसंदीदा समर घरेलू प्रतियोगिता बन रही है, और पिछले साल अकेले टीवी पर 1.3 मिलियन से अधिक कीवी लोगों ने इसे देखा, हमें उम्मीद है कि इस साल गर्मियों में यह नई ऊंचाइयों को छुएगी।”

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now