Top News
Next Story
NewsPoint

उस्मान कादिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, पाकिस्तान के लिए खेला था सिर्फ 1 वनडे मैच

Send Push
Usman Qadir and Babar Azam. (Image Source: Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज और पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर (Usman Qadir) ने आज 3 अक्टूबर, गुरूवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बता दें कि क्रिकेटर ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ 1 वनडे मैच और 25 टी20 मैच खेले हैं।

खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। लेकिन वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलना जारी रखेंगे। पीसीएल के अलावा बिग बैश लीग में उस्मान ब्रिसबेन हीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर की गई पोस्ट में उस्मान ने साथी खिलाड़ी, कोच और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शुक्रिया किया है। सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर इस पोस्ट में उस्मान ने लिखा-

आज, मैं पाकिस्तान क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं, और जैसा कि मैं इस अविश्वसनीय यात्रा पर विचार करता हूं, मैं अपना हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत सम्मान की बात है।

मैं अपने कोचों और टीम साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं, जो हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं। अविस्मरणीय जीतों से लेकर उन चुनौतियों तक जिनका हमने साथ मिलकर सामना किया, हर पल ने मेरे करियर को आकार दिया है और मेरे जीवन को समृद्ध बनाया है।

देखें उस्मान कादिर की यह सोशल मीडिया पोस्ट

उस्मान कादिर के क्रिकेट करियर पर एक नजर

दूसरी ओर, आपको उस्मान कादिर के क्रिकेट करियर के बारे में जानकारी दें, तो यह बहुत ही ज्यादा छोटा रहा। उस्मान ने साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, तो वहीं पिछले साल अक्टूबर में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का आखिरी मैच खेला।

उस्मान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 1 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उस्मान ने वनडे में एक विकेट, तो टी20 में 31 विकेट अपने नाम किए थे। टी20 में उनकी औसत 18.48 और इकाॅनमी 7.96 की रही।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now