Top News
Next Story
NewsPoint

पंजाब : लुधियाना में जागरण के दौरान पंडाल गिरने से दो महिलाओं की मौत, 15 घायल

Send Push

लुधियाना, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब के लुधियाना में शनिवार देर रात माता के जागरण कार्यक्रम के दौरान एक पंडाल गिर गया। इसकी चपेट में आकर दो महिलाओं की मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए । पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना लुधियाना के गोविंद गोधाम मंदिर के नजदीक की है। यहां पर एक धार्मिक आयोजन के दौरान तेज आंधी चली, इसके चलते यहां लगा पंडाल गिर गया। पंडाल के नीचे दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर बच्चे बताए जा रहे हैं। उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है। मरने वाली महिलाओं की पहचान ऋषि नगर की रहने वाली रजनी और द्वारका एनक्लेव में रहने वाली सुनीता कुमारी के रूप में हुई है।

हालांकि मामले की जांच कर रही पुलिस ने एक मौत होने की ही पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि घटना तड़के तीन बजे की है। तेज हवा चलने की वजह से पंडाल का एक हिस्सा गिर गया। इसमें सुनीता नाम की महिला की मौत हो गई, जबकि 7-8 अन्य लोग घायल हो गए हैं। हादसे की जांच की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि पंडाल को बनाने में सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे कि नहीं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई है।

दरअसल, गोविंद गोधाम मंदिर के पास ही द्वारका एनक्लेव में रहने वाले लोगों की ओर से माता के जागरण का आयोजन किया गया था। इसमें गाना गाने के लिए गायिका पल्लवी रावत को बुलाया गया था। इस दौरान देर रात आंधी चली। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आंधी आने के बाद जब लोग उठकर जाने लगे, तो गायक और जागरण पार्टी ने उन्हें वहीं बैठा लिया और कहा कुछ नहीं होगा। उनकी बातें सुनकर सभी लोग बैठ गए।

इसके कुछ देर बाद जागरण पार्टी की ओर से लगाया गया पंडाल गिर गया। इस दौरान आगे बैठे लोग उसके नीचे दब गए। लोहे का ढांचा होने के कारण लोगों को गंभीर चोटें आईं। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। जब लोगों को निकाला गया तो पता चला कि दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि लगभग 15 लोग घायल हो गए। इनमें ज्यादातर बच्चे हैं। घायलों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

--आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now