Top News
Next Story
NewsPoint

नये चीन की 75वीं वर्षगांठ : सर्बियाई नेताओं ने चीन के विकास और वैश्विक प्रभाव की प्रशंसा की

Send Push

बीजिंग, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। सर्बियाई प्रधानमंत्री मिलोस वुसेविक और संसद की अध्यक्ष एना ब्रनाबिक ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ पर चीन को बधाई दी और चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के साथ एक साक्षात्कार में चीन के विकास को दुनिया के लिए लाभकारी बताया।

प्रधानमंत्री वुसेविक ने चीन की प्रगति के दूरगामी प्रभाव पर जोर दिया और कहा कि पिछले 75 वर्षों में चीन के प्रयासों ने उसके समाज को बदल दिया है और वैश्विक समुदाय में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने गरीबी उन्मूलन, तीव्र आर्थिक विकास हासिल करने, वैज्ञानिक और तकनीकी नवाचारों को आगे बढ़ाने और वैश्विक शासन में सक्रिय भूमिका निभाने में चीन की सफलता पर प्रकाश डाला।

वुसेविक ने बहुपक्षीय अंतरराष्ट्रीय सहयोग के प्रति चीन के समर्पण की भी प्रशंसा की और कहा कि चीन ने कभी भी किसी देश को निशाना बनाने वाले तरीके से काम नहीं किया है।

वहीं, संसद की अध्यक्ष एना ब्रनाबिक ने भी इन भावनाओं को दोहराया और चीन की उपलब्धियों को उल्लेखनीय बताया।

उन्होंने चीन की सफलता का श्रेय नेतृत्व की रणनीतिक दृष्टि, लोगों में गहरी आस्था और साहसिक राजनीतिक निर्णय लेने को दिया।

ब्रनाबिक ने इस बात पर जोर दिया कि ये कारक चीन की आधुनिक उपलब्धियों को आकार देने में महत्वपूर्ण रहे हैं। दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि सर्बिया-चीन सहयोग सर्बिया के लिए बहुमूल्य अवसर प्रस्तुत करता है। उन्होंने बेल्ट एंड रोड पहल का समर्थन करने के लिए सर्बिया की प्रतिबद्धता की पुष्टि की, दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने में इसके महत्व पर प्रकाश डाला।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now