Top News
Next Story
NewsPoint

Haryana Election: जिस तोशाम सीट पर है भाई-बहन के बीच लड़ाई, वहां से कांग्रेस को जिताने के लिए मैदान में उतरे सहवाग

Send Push

Haryana Election: भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, एक कांग्रेस उम्मीदवार को जीतने के लिए मैदान में उतर गए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने बकायदा तोशाम सीट के कांग्रेस उम्मीदवार के साथ एक वीडियो जारी कर, लोगों को उन्हें जीताने की अपील की है। इस दौरान सहवाग ने कांग्रेस उम्मीदवार के साथ पारिवारिक संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को कांग्रेस उम्मीदवार को एक मौका देना चाहिए।
ये भी पढ़ें- Sirsa Vidhan Sabha Chunav 2024: जहां से BJP हटा चुकी है प्रत्याशी, उस सिरसा विधानसभा सीट का क्या है हाल?

क्या बोले सहवाग
तोशाम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी के लिए प्रचार करते हुए सहवाग ने कहा- "मैं उन्हें (अनिरुद्ध चौधरी) अपना बड़ा भाई मानता हूं, और उनके पिता (रणबीर सिंह महेंद्र) - जो (बीसीसीआई) अध्यक्ष भी रह चुके हैं - ने भी मेरा बहुत साथ दिया है। यह उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है, और मुझे लगता है कि मैं उनकी मदद कर पाऊंगा। मैं तोशाम के लोगों से अनिरुद्ध चौधरी को जिताने की अपील करता हूं।"
तोशाम सीट पर है दिलचस्प लड़ाई
तोशाम सीट पर बंसीलाल के परिवार के बीच लड़ाई है। इस सीट पर कभी कांग्रेस की दिग्गज नेता रही और भाजपा सांसद किरण चौधरी की बेटा श्रुति चौधरी बीजेपी की टिकट पर मैदान में है। कांग्रेस ने श्रुति चौधरी के चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को टिकट दिया है। दोनों ही बंसीलाल के खानदान से हैं। एक बंसीलाल की पोती है तो अनिरुद्ध सिंह बंसीलाल के भाई रणबीर महेंद्रा के बेटे हैं।

दूसरी बार आमने-सामने
यह दूसरी बार है जब बंसीलाल का खानदान एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। 1998 में श्रुति के पिता सुरेंदर सिंह ने अनिरुद्ध के पिता रणबीर सिंह महेंद्र को भिवानी लोकसभा सीट से हराया था। उस समय सुरेंदर बंसीलाल द्वारा स्थापित हरियाणा विकास पार्टी से चुनाव लड़ रहे थे और रणबीर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे।

बंसीलाल परिवार का दबदबा
हरियाणा के भिवानी जिले में तोशाम विधानसभा क्षेत्र 1972 में अस्तित्व में आया। तोशाम में हुए 12 चुनावों में से नौ में बंसी लाल परिवार के सदस्य ने जीत हासिल की है। कुल मिलाकर, परिवार ने इनमें से 11 चुनाव लड़े हैं। बंसी लाल तीन बार जीते, सुरेंद्र दो बार और किरण चौधरी चार बार जीती हैं। बंसी लाल का पैतृक गांव गोलागढ़ तोशाम में पड़ता है।


Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now