Top News
Next Story
NewsPoint

बुलंदशहर के सिकंदराबाद में पुलिस पर पथराव करने वाले हिरासत में

Send Push

बुलंदशहर, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के सिकंदराबाद में पुलिस पर पथराव करने के मामले में आठ युवकों को हिरासत में लिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के मकसद से शहर में तैनात पुलिसकर्मियों पर इन युवकों ने पथराव किया था। वहीं, पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, लेकिन उन्हें वापस भेज दिया गया। कुछ लोग जामा मस्जिद की तरफ एकत्रित हो गए।

दरअसल, गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी। इसे लेकर मुस्लिम समुदाय में रोष व्याप्त है। इसी को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टि से बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया था।

इस बीच, कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव की सूचना मिलने के बाद मौके पर डीएम चंद्र प्रकाश सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और वस्तुस्थिति को समझने का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि पथराव में संलिप्त युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी। उन्होंने कहा था कि मेरे इस बयान को वीडियो में कैद कर बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचाया जाए, ताकि जो मैं कहना चाहता हूं, उससे लोग वाकिफ हो सकें। महंत के इस बयान के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश है। मुस्लिम नेताओं का दो टूक कहना है कि समाज में इस तरह के नफरत भरे बयान के लिए कोई जगह नहीं है। महंत ने अपने बयान से दुनियाभर के मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

--आईएएनएस

एसएचके/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now