Top News
Next Story
NewsPoint

यति नरसिंहानंद का सिर कलम करने वाले को एक लाख के इनाम की घोषणा, एफआईआर दर्ज

Send Push

गाजियाबाद, 5 अक्टूबर . गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद बवाल जोर पकड़ता जा रहा है. एक तरफ पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, तो दूसरी तरफ उनका सिर कलम करने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा सोशल मीडिया पर की जा रही है. इनाम की घोषणा करने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

आरोप है कि यति नरसिंहानंद के बयान से मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर किए गए पोस्ट के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है. किसी ई.आर. फिरोज खान के अकाउंट से यह पोस्ट किया गया है. पोस्ट में महंत को अपशब्द कहते हुए धमकी दी गई और उनका सिर कलम करने वाले के लिए इनाम की घोषणा की गई.

यति नरसिंहानंद के शिष्यों ने वेव सिटी थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. पोस्ट में लिखे गए शब्दों पर आपत्ति जताते हुए उसके खिलाफ शिकायत दी गई है और कहा गया है कि इसकी जांच की जाए.

यति के बयान के बाद यह मामला लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. गाजियाबाद ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाकों में भी शुक्रवार देर रात तक प्रदर्शन और हंगामा होता रहा. कई जगह पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. अब इस मामले में लगातार टीका-टिप्पणी और बयानबाजी जारी है.

मेरठ के आईजी ने भी बुलंदशहर और गाजियाबाद के कई इलाकों का दौरा कर शांति-व्यवस्था का जायजा लिया है और बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

पीकेटी/एबीएम/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now