Top News
Next Story
NewsPoint

कांग्रेस असमिया लोगों के हितों के खिलाफ है: भाबेश कलिता

Send Push

गुवाहाटी, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी पार्टी ने हमेशा असम के लोगों के हितों के खिलाफ काम किया है।

भाबेश कलिता ने कहा, "कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भूपेन हजारिका को भारत रत्न देने के भाजपा सरकार के फैसले का विरोध किया था। हाल ही में उनके बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने देश के अन्य राज्यों को पछाड़कर असम को सेमीकंडक्टर विनिर्माण इकाई मिलने के खिलाफ मोर्चा खोला था। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष पर बैठे पिता-पुत्र की जोड़ी ने असम के खिलाफ बयान दिए हैं।"

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस की राज्य इकाई के नेताओं ने शीर्ष नेताओं के 'असम विरोधी' कदमों का कभी विरोध नहीं किया। कांग्रेस पार्टी के नेताओं को यह समझना चाहिए कि उन्हें सबसे पहले असम और राज्य के लोगों पर गर्व करना चाहिए।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और प्रियांक खड़गे के बीच सोशल मीडिया पर दो बार वाक्युद्ध हो चुका है।

हाल ही में प्रियांक खड़गे पर निशाना साधते हुए सीएम सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, "जब कर्नाटक का एक मंत्री असम और उसके सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट के बारे में बोलता है, तो मैं केवल ईश्वर का धन्यवाद करता हूं कि सिर्फ साढ़े तीन साल में असम एक ऐसी स्थिति में पहुंच गया है जहां हमारे देश के सबसे एडवांस राज्यों में से एक कर्नाटक, हमारी उपलब्धियों को पहचानता है।"

उन्होंने कहा, "असम कांग्रेस के नेताओं को समझना चाहिए कि राज्य अब प्रमुख कंपनियों के साथ बातचीत करने और उन्हें यहां निवेश के लिए मजबूर करने की स्थिति में है। कभी उग्रवाद के लिए जाना जाने वाला असम अब सेमीकंडक्टर क्रांति का हब बनने के कगार पर है।"

इससे पहले प्रियांक खड़गे ने सवाल उठाया था कि असम और गुजरात को सेमीकंडक्टर विनिर्माण इकाइयां क्यों मिल रही हैं।

प्रियांक ने पीएम मोदी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से सवाल किया था। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, "सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, पीएम मोदी और आप अपने-अपने राज्य के हितों की रक्षा करते हैं तो इसे 'मास्टरस्ट्रोक' माना जाता है। यदि अगर मैं कर्नाटक के हितों की रक्षा करता हूं तो इसे असम विरोधी माना जाता है?"

--आईएएनएस

एफजेड/

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now