Top News
Next Story
NewsPoint

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर 87 लाख की ठगी, WhatsApp ग्रुप पर दिया था भारी मुनाफे का लालच..

Send Push

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक 48 वर्षीय व्यक्ति से 87 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पीड़ित को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर भारी मुनाफे का झांसा दिया और उससे लाखों रुपए ठग लिए।

इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और उनकी तलाश जारी है। क्रिप्टोकरेंसी में मुनाफे का लालच पुलिस के अनुसार, यह ठगी मई 2023 से शुरू हुई, जब आरोपियों ने पीड़ित को एक वॉट्सएप ग्रुप में जोड़ा। यह ग्रुप USDT नाम की क्रिप्टोकरेंसी खरीदने के नाम पर बनाया गया था, जिसमें रोज़ भारी मुनाफे के वादे किए जाते थे। लालच में आकर पीड़ित ने अपना पैसा निवेश कर दिया।

87 लाख रुपए की ठगी आरोपी ठगों ने पीड़ित से अलग-अलग आईडी पर कुल 87,48,141 रुपए ट्रांसफर करवा लिए। पैसे मिलने के बाद, उन्होंने पीड़ित के कॉल्स उठाने बंद कर दिए। जब कई प्रयासों के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला, तब पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ और उसने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस जांच और कार्रवाई शिकायत मिलने पर साइबर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।



इस मामले की जांच सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर गजानन कदम के नेतृत्व में की जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान की जा चुकी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साइबर ठगी से बचने की सलाह पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे ऐसे निवेश प्रस्तावों से सावधान रहें, जो अत्यधिक मुनाफे का वादा करते हैं। क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी किसी भी डील को लेकर जागरूक रहना और साइबर सुरक्षा उपाय अपनाना बेहद जरूरी है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now