Top News
Next Story
NewsPoint

रियल मैड्रिड के स्टार राइट-बैक डैनी कार्वाजल को करानी होगी घुटने की सर्जरी

Send Push

मैड्रिड, 7 अक्टूबर . रियल मैड्रिड के स्टार राइट-बैक डैनी कार्वाजल को विलारियल के खिलाफ ला लीगा में मैड्रिड के आखिरी मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई. स्पैनियार्ड कई वर्षों से लॉस ब्लैंकोस बैक लाइन का नेतृत्व कर रहे हैं और उनकी चोट स्पेनिश क्लब के लिए एक झटका होगी. विलारियल के खिलाफ, रियल मैड्रिड ने 2-0 से जीत हासिल की और तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए.

इससे पहले रविवार को, रियल मैड्रिड ने एक बयान जारी किया और कहा कि कार्वाजल के दाहिने पैर में पॉप्लिटस टेंडन फट गया है और आने वाले दिनों में उसकी सर्जरी होनी है.

रियल मैड्रिड ने कहा, रियल मैड्रिड मेडिकल सर्विसेज द्वारा डैनी कार्वाजल पर किए गए परीक्षणों के बाद, खिलाड़ी के दाहिने पैर में फटे हुए पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट, फटे हुए बाहरी कोलेटरल लिगामेंट और फटे हुए पॉप्लिटस टेंडन का पता चला है. आने वाले दिनों में उसकी सर्जरी होगी.

विलारियल के खिलाफ मैच की समाप्ति के बाद लॉस ब्लैंकोस के मुख्य कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा कि कार्वाजल की चोट पूरी टीम को प्रभावित करेगी.

उन्होंने रियल मैड्रिड की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा, जब डैनी जैसे खिलाड़ी के साथ ऐसा कुछ होता है, जो हमेशा प्रेरित रहता है, तो इसका असर सभी खिलाड़ियों और पूरी टीम पर पड़ता है. हमें जवाब देना होगा. पिछले साल हमने अपनी चोटों पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी थी और इस साल हमें यह सुनिश्चित करने के लिए और प्रयास करने होंगे कि चोटें बाकी टीम के लिए प्रेरणा का स्रोत बनें, जैसा कि पिछले साल हुआ था.

रियल मैड्रिड के साथ कार्वाजल ने 427 खेलों में 26 ट्रॉफियाँ हासिल की हैं, जिनमें चैंपियंस लीग (6), क्लब वर्ल्ड कप (5), यूएफा सुपर कप (5), ला लीगा खिताब (4), कोपा डेल रे (2) और स्पेनिश सुपर कप (4) शामिल है. कार्वाजल उन पाँच खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 6 यूरोपीय कप जीते हैं. 1 जून को वेम्बली में उन्हें चैंपियंस लीग फाइनल का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जब रियल मैड्रिड ने अपना 15वां यूरोपीय कप जीता. अपने आगामी मैच में, रियल मैड्रिड 20 अक्टूबर को ला लीगा में सेल्टा विगो से भिड़ेगा.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now