Top News
Next Story
NewsPoint

अब 10 हजार की जगह सहारा निवेशकों को मिलेंगे 50 हजार रूपये ,यहां जाने अब तक की बड़ी खबर..

Send Push

सहारा इन्वेस्टर्स को लेकर बड़ी खबर मिली है देश के लाखों इन्वेस्टर्स से पैसे लंबे समय से सहारा इंडिया की सेविंग्स में फँसेहुए में कई बार इस मामले को लेकर अपडेट होते रहते हैं। लेकिन अब जो खबर आई है वह सहारा समूह में पैसे लगाने वाले निवेशकों के लिए राहत की खबर है।

यह खबर यह है कि सरकार ₹10000 की जगह 50000 वापस करेगी। पूरा मामला आपको समझाते हैं।

10000 से बढ़कर 50000 कर दिया है

जिन लोगों ने सहारा में ज्यादा पैसा लगाया था उन्हें थोड़ी राहत की उम्मीद है और राहत जरूर मिलेगी। क्योंकि सरकार ने सहारा समूह सहारा समूह सहकारी समितियों के छोटे जमाकर्ताओं के लिए वापस की जाने वाली अमाउंट की जो लिमिट है उसको 10000 से बढ़कर 50000 कर दिया है।

सहकारिता मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है और एक सरकार अब तकसीआरसीएस यानी कि सहकारी समितियां की केंद्रीय पंजीकरण यानी की रजिस्ट्रेशन सहारा रिफंड पोर्टल के जरिए इसे सहारा समूह की सरकारी समितियां की 4 पॉइंट 29 लाख से ज्यादा जमाकर्ताओ के कि 370 करोड़ जारी किए हैं औरअधिकारी ने यह भी बताया कि रिफंड राशि की जो सीमा है वह 50000 तक बढ़ने से अगले 10 दिन में लगभग हजार करोड़ का पेमेंट किया जाएगा।

पैसा आखिर मिलेगा कब

उन्होंने इस बात की जानकारी दी की पिछले हफ्ते छोटे इन्वेस्टर के लिए सैलरी फंड अकाउंट की जो लिमिट 10000 से बढ़कर 15000 कर दी गई थी। लेकिन सवाल यहां के पैसा आखिर मिलेगा कब तो निवेशकों को पैसा जल्दी उनके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएंगे। हाल में खबर आई थी की बस्तक ने इस मामले में आपको अपडेट भी किया था कि सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप को फटकार लगाते हुए दो टूक कह दिया है कि निवेशकों को पैसा लौटाने में देरी न करें।

अपनी संपत्ति को bech कर पैसा लौटा सकते है

इसके लिए ग्रुप अपनी संपत्ति को bech कर पैसा लौटा सकते है। अदालत की ओर से सेबी सहारा रिफंड खाते में करीब 10,000 करोड़ रुपए जमा करने के संबंध में यह बड़ी टिप्पणी की गई है सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि निवेशकों का फसा पैसा लौटाने के लिए सेबी सहारा रिफंड खाते में करीब 10,000 करोड़ जमा करने के लिए सहारा ग्रुप पर अपनी संपत्ति बेचने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। और इसे बेचकर यह पैसे लौटा सकती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now