Top News
Next Story
NewsPoint

भाई के इश्क में डूबी थी शाइस्ता, निकाह से रोका तो घर के 13 लोगों को जहर देकर मार डाला: कभी इसी तरह शबनम ने अपने ही घर के 7 लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला था…

Send Push

पाकिस्तान पुलिस ने 13 लोगों की हत्या करने वाली एक युवती को गिरफ्तार किया है। उसने अपने परिवार के लोगों को खाने में जहर खिला कर मार दिया।

पाकिस्तान की पुलिस ने 13 लोगों की हत्या करने वाली एक युवती को गिरफ्तार किया है।

युवती ने अपने अम्मी-अब्बू समेत 13 परिजनों को खाने में जहर खिला कर मार दिया। वह अपने चचेरे भाई से निकाह करना चाहती थी, जिसके लिए उसका परिवार राजी नहीं था। इसी बात से गुस्सा होकर उसने यह कदम उठाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खैरपुर जिले का है। खैरपुर की पुलिस ने कहा है कि उसने यहाँ अगस्त में 13 लोगों की हत्या का मामला सुलझा लिया है। उसने इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारों को भी गिरफ्तार करने की बात कही है।

पुलिस ने इस हत्या के मामले में एक युवती और उसके चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 18 साल की शाइस्ता बरोही ने ही अपने अम्मी-अब्बू और बाकी 11 परिजनों की हत्या की है। इस काम में उसके चचेरे भाई अमीरबक्श बरोही ने भी उसकी मदद की।

मीडिया को पुलिस ने बताया कि शाइस्ता का निकाह किसी और रिश्तेदार से तय कर दिया गया था और उसकी सगाई भी हो चुकी थी। शाइस्ता ने इस निकाह का विरोध किया था। वह अमीरबक्श से निकाह करना चाहती थी, इस बात के लिए घरवाले राजी नहीं थे।

जब उनके परिवार ने दोनों के रिश्ते का विरोध किया तो उन्होंने इस हत्याकांड की साजिश रची। युवती ने अपने अम्मी-अब्बू, अपनी पाँच बहनों और 3 भाइयों को मारने के लिए दावत के दौरान खाने में जहर मिला दिया। जहर वाला खाना खाने से इन 10 लोगों की मौत हो गई। इन 10 लोगों के साथ 3 और रिश्तेदार मारे गए, जिसमें एक भी बच्चा शामिल था।

यह जहरीला खाना खाने वालों की मौत एक-एक करके हुई। बीमार पड़ने के बाद लोग मरते गए। इस कारण से पहले लोगों को लगा कि यह मामला खाने से हुई बीमारी का है। हालाँकि, पुलिस ने जब दूसरे एंगल से जाँच चालू की तो यह सच निकल कर आया।

पुलिस ने उस खाने की भी जाँच करवाई थी, जिसके कारण लोगों की मौत हुई। पुलिस ने स्पष्ट किया था कि इस खाने में जहर पाया गया है। पुलिस का शक तब गहराया जब शाइस्ता के अलावा बाकी सभी सदस्यों की मौत हो गई लेकिन वह एकदम स्वस्थ रही। शाइस्ता अपने प्रेमी अमीरबखश के साथ भाग निकली थी।

उसकी तलाश करके पुलिस ने हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान शाइस्ता ने यह राज खोला कि उसने ही खाने में जहर मिलाया था। यह जहर अमीरबख्श ने लाकर दिया था और शाइस्ता ने रोटियों के आटे में इसे मिला दिया। इसे खाने के बाद 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस तरह का एक मामला पहले भारत में भी सामने आ चुका है। अमरोहा की रहने वाले शबनम ने 2008 में इस वारदात को अंजाम दिया था। उसने अपने प्रेमी के साथ मिल कर अपने ही परिवार के 7 लोगों की कुल्हाड़ी से काट कर बेरहमी से हत्या कर दी थी। उसने अपने माता-पिता, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को मार डाला था।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now