Top News
Next Story
NewsPoint

भारतीय महिला टीम ने एशिया रग्बी सेवंस ट्रॉफी में जीता रजत पदक

Send Push

काठमांडू, 6 अक्टूबर भारतीय महिला टीम के चौथी बार एशिया रग्बी सेवंस ट्रॉफी में उपविजेता रहने पर रग्बी इंडिया के अध्यक्ष राहुल बोस ने कहा कि हालांकि टीम इस परिणाम से निराश है, लेकिन उनका रजत पदक राष्ट्रीय टीम के लिए एक सराहनीय परिणाम रहेगा.

भारतीय महिला टीम फाइनल में फिलीपींस से मामूली अंतर से हार गई. शिखा यादव की अगुवाई में, भारतीय रग्बी महिला टीम ने शानदार खेल दिखाया लेकिन 7-5 के स्कोर के साथ फाइनल में मामूली अंतर से हार गई.

भारतीय रग्बी फुटबॉल संघ के अध्यक्ष राहुल बोस ने कहा, “जबकि टीम इस तरह के करीबी मुकाबले के बाद, इस संस्करण में स्वर्ण नहीं जीत पाने से निराश है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने शानदार, बिना किसी रोक-टोक के सेवंस रग्बी खेला, उससे वे अपना सिर ऊंचा रख सकते हैं. रजत पदक हमारी राष्ट्रीय महिला टीम के लिए एक सराहनीय परिणाम है. जबकि रग्बी इंडिया लगातार रजत को स्वर्ण में बदलने और एशिया की शीर्ष टीमों में अपना नाम दर्ज कराने का प्रयास करेगी, लगातार चार रजत पदक जीतना पारिस्थितिकी तंत्र की स्थिरता और क्षमता का प्रमाण है.”

टीम का फाइनल तक का सफर काफी आसान रहा, क्योंकि उन्होंने सेमीफाइनल में गुआम को 24-7 के बड़े अंतर से हराया और श्रीलंका को 29-10 और इंडोनेशिया को 17-10 से हराकर अपनी स्थिति मजबूत करते हुए तालिका में शीर्ष पर क्वालीफाई किया. “फिर से रजत जीतना विशेष है, लेकिन टीम उस मेहनत को जारी रखने के लिए उत्सुक है जो प्रत्येक खिलाड़ी पदक के रंग को स्वर्ण में बदलने के लिए कर रहा है. व्यक्तिगत रूप से, मुझे इस पर बहुत गर्व है. जिस तरह से टीम ने मजबूत टीमों के खिलाफ खेला है और इस बड़े मंच पर शानदार प्रदर्शन किया है, वह सराहनीय है.”

कप्तान शिखा ने कहा, “यह टीम के लिए साल का सबसे महत्वपूर्ण इवेंट है और हम यह जानकर घर लौटेंगे कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. हम इस पदक के लिए अपने मुख्य कोच वैसाले सेरेवी और पूरे सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद देते हैं.”

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now