Top News
Next Story
NewsPoint

एग्जिट पोल के रुझानों पर भाजपा प्रत्याशी बोले, नतीजा करेंगे स्वीकार

Send Push

करनाल, 6 अक्टूबर . चुनावी राज्य हरियाणा के करनाल जिले के घरौंडा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हरविंदर कल्याण ने रविवार को समर्थकों के सामने चुनावी अनुभवों को साझा किया. उन्होंने कहा कि नतीजों का इंतजार करेंगे और जो नतीजा आएगा उसे स्वीकार करेंगे.

भाजपा प्रत्याशी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव बहुत अच्छा रहा है. भारतीय जनता पार्टी अपने 10 साल के कार्यकाल में हरियाणा के लोगों के ल‍िए क‍िए गए व‍िकास कार्यों को लेकर जनता के बीच गई. लोगों ने हमें प्यार और सम्मान भी खूब दिया. मुझे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिलकर एक अच्छा चुनाव लड़ा और पर‍िणाम अच्‍छा आने की उम्‍मीद है.

एग्जिट पोल के रुझानों को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि हमने एग्जिट पोल देखा है, लेकिन नतीजों के लिए आठ अक्टूबर का इंतजार करेंगे. एग्जिट पोल, रुझान जरूर दिखाते हैं, लेकिन हमें लगता है कि चुनाव में साइलेंट वोटर्स जैसे कई फैक्टर होते हैं, ऐसे में हम नतीजों का इंतजार करेंगे और जो नतीजा आएगा उसको स्वीकार करेंगे.

बता दें कि चुनावी राज्य हरियाणा में सभी 90 सीटों के लिए पांच अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ. वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के रुझानों में प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस बढ़त बनाती हुई दिख रही है, जबक‍ि भाजपा प‍िछड़ती हुई द‍िखाई दे रही है.

इंडिया टुडे व ‘सी वोटर्स’ ने भाजपा को 20 से 28 सीट, जबकि कांग्रेस को 50 से 58 सीट जीतते हुए दिखाया है. इसके अलावा ‘एक्सिस माई इंडिया’ ने भाजपा को 18 से 28 सीट और कांग्रेस को 53 से 65 सीट, दैनिक भास्कर ने भाजपा को 19 से 29 सीट और कांग्रेस 44 से 54 सीट पाने का अनुमान लगाया है. हालांकि, आख‍िरी नतीजे तो आठ अक्‍टूबर को मतगणना के बाद ही सामने आएंगे.

एससीएच/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now