Top News
Next Story
NewsPoint

वाराणसी : जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने देखी विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती

Send Push

वाराणसी, 2 अक्टूबर . जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस भारत दौरे पर हैं. बुधवार की शाम को उन्होंने वाराणसी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी.

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने जमैका के प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे को लेकर बताया कि एंड्रयू होलनेस वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर आयोजित गंगा आरती में शामिल हुए. वह नमो घाट से अलकनंदा क्रूज से चले और दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूरी आरती देखी. आरती के वक्त वह काफी भावविभोर दिखे. इसको बाद वह दोबारा नमो घाट के लिए रवाना हो गए.

दरअसल, जमैका के प्रधानमंत्री ने वाराणसी दौरे के दौरान अलकनंदा क्रूज से विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी. उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी उनके साथ मौजूद थे.

बता दें कि इससे पहले एंड्रयू होलनेस बुधवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने बुद्ध स्थली सारनाथ के दर्शन किए और पुरातात्विक धरोहर को भी देखा और उस पर बनी कलाकृतियों के बारे में भी जानकारी जुटाई. इसके बाद वह पुरातात्विक संग्रहालय पहुंचे. संग्रहालय में रखे राष्ट्रीय चिह्न की चमक देखकर वह अभिभूत हो गए.

गाइड रवि द्विवेदी ने उन्हें इन सभी के बारे में विस्तृत जानकारी दी. जमैका के प्रधानमंत्री ने अशोक की लाट, मूलगंध कुटी मंदिर अवशेष और धर्मराजिका स्तूप को भी देखा.

वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री होलनेस का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सुरेश खन्ना ने स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने अपना काफिला सरनाथ के लिए निकाला. अयोध्या ग्रुप ऑफ अवधी के कलाकारों ने फरुवाही नृत्य कर उनका स्वागत किया. यहां पर समय बिताने के बाद वह सीधे नमो घाट गए और वहां से अलकनंदा क्रूज से दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में हिस्सा लिया.

एससीएच/एकेजे

The post वाराणसी : जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने देखी विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now