Top News
Next Story
NewsPoint

पीएम मोदी को आरक्षण पर बोलने के लिए मजबूर करना राहुल गांधी की सबसे बड़ी जीत : उदित राज

Send Push

चंडीगढ़, 30 सितंबर (आईएनएस). कांग्रेस प्रवक्ता एवं लोकसभा के पूर्व सांसद उदित राज ने सोमवार को से खास बातचीत की. इस दौरान कांग्रेस नेता ने हरियाणा चुनाव के परिप्रेक्ष्‍य में अपनी बात रखी.

दरअसल, चुनावी राज्य हरियाणा में लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर वो हरियाणा में यात्रा करेंगे और पार्टी के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील करेंगे. इसको लेकर सूबे के मुख्यमंत्री एवं दिग्गज भाजपा नेता नायब सिंह सैनी ने तंज कसा कि राहुल गांधी सिर्फ पर्यटन की दृष्टि से हरियाणा आ रहे हैं.

सीएम सैनी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उदित राज ने से कहा कि “मोदी जी पूरे देश में घूमते हैं, तो वहीं पर जाकर बस जाते हैं क्या, कि वो वहीं पर घर बना लेते हैं? मोदी जी तो और भी कम समय के लिए जाते हैं. सीएम सैनी को बोलने से पहले सोचना चाहिए कि मोदी जी और उनके नेता क्या करते हैं.”

सीएम नायब सिंह सैनी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था कि वो विदेश की धरती जाकर आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं, जबकि देश में आरक्षण के समर्थन में बोलते हैं. इसको लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि सैनी बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं. उनके झूठ की कोई सीमा नहीं है. राहुल गांधी, बहुजनों और दलितों की सबसे बड़ी जीत है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरक्षण के मुद्दे पर बोलने के लिए मजबूर किया. वरना इनके जुबान पर आरक्षण का नाम तक नहीं आता, इसके लिए राहुल गांधी को धन्यवाद करता हूं.

उन्होंने कहा कि ये लोग आरक्षण विरोधी हैंं. बगैर रिजर्वेशन के आईएएस बना रहे थे, लेकिन राहुल गांधी के कारण हाल ही में इसका नोटिफिकेशन निरस्त करना पड़ा.

नूंह हिंसा के मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाजपा को समर्थन देने पर उदित राज ने कहा कि बिट्टू बजरंगी पहले से ही भाजपा का है, इसमे कोई नई बात नहीं है. भाजपा ने उसको दंगा करने का ठेका दिया था. लेकिन, वो जिस स्तर पर दंगा फैलाना चाहते थे, उस स्तर पर नहीं फैल पाया.

एससीएच/

The post पीएम मोदी को आरक्षण पर बोलने के लिए मजबूर करना राहुल गांधी की सबसे बड़ी जीत : उदित राज first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now