Top News
Next Story
NewsPoint

हमने चयन में निरंतरता बनाए रखने की कोशिश की है: शान मसूद

Send Push

मुल्तान, 6 अक्टूबर . पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने कहा कि उन्होंने सोमवार से मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 की घोषणा करने में चयन में निरंतरता बनाए रखी है.

तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और आमिर जमाल की तेज गेंदबाजी तिकड़ी पाकिस्तान की टीम में वापस आ गई है.

पाकिस्तान ने अपनी धरती पर आखिरी टेस्ट जीत फरवरी 2021 में रावलपिंडी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दर्ज की थी. तब से पाकिस्तान ने लगातार छह मैच हारे हैं और चार ड्रॉ खेले हैं – 1952 में टेस्ट दर्जा हासिल करने के बाद से यह उनका सबसे लंबा जीत रहित दौर है.

मसूद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “खिलाड़ियों के भीतर बहुत दुख है. 2024 पूरे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा साल नहीं रहा है और हम अपने प्रशंसकों को खुश देखना चाहते हैं. धर्म के बाद क्रिकेट का अगला नंबर आता है, हर कोई इस बात से वाकिफ है कि क्रिकेट टीम कैसा प्रदर्शन कर रही है, इसलिए हम दुखी हैं. इसका जवाब सकारात्मक होना है. हमने अतीत को जाने दिया. हमने चयन में निरंतरता बनाए रखने की कोशिश की है. हमने कोई बदलाव नहीं किया है क्योंकि हम कुछ मैच हार गए हैं. हमें खिलाड़ियों के इस सेट पर विश्वास है और जेसन गिलेस्पी के साथ हम एक टीम मानसिकता बनाना चाहते हैं. खिलाड़ियों को चीजों को बदलने के लिए समर्थन दिया जा रहा है.”

2021 की उस जीत के बाद से, पाकिस्तान ने कुल मिलाकर 23 टेस्ट खेले हैं, जिसमें सिर्फ़ आठ जीत हासिल की हैं – ज़िम्बाब्वे और बांग्लादेश के खिलाफ़ दो-दो, श्रीलंका के खिलाफ़ तीन और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ एक. उन्हें 11 हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया से चार, श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ से एक-एक, इंग्लैंड से तीन और बांग्लादेश से दो हार शामिल हैं. शेष चार टेस्ट, जो सभी ड्रॉ रहे, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ थे.

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, “मुल्तान हमारे लिए नया क्षेत्र है. जब हमने रावलपिंडी में बांग्लादेश के साथ खेला था, तो हमने वहां बहुत क्रिकेट खेला था, इसलिए हमें पता था कि अगर आप इस पर घास छोड़ेंगे तो पिच कैसा खेलेगी. बांग्लादेश के खिलाफ़ बल्लेबाज़ों के लिए यह थोड़ा मुश्किल था. यहां हम इसे ग्राउंड्समैन पर छोड़ रहे हैं. हम कल एक अंतिम नज़र डालना चाहेंगे, इसलिए हमने बेस को कवर करने की कोशिश की है और इंग्लैंड की तरह तीन सीमर और दो स्पिनर रखने की कोशिश की है. हमारे पास बल्लेबाजी में भी थोड़ी गहराई है. “

मसूद इंग्लैंड के बैजबॉल के खतरे से वाकिफ़ हैं और उन्होंने मैदान पर रचनात्मक होने के लिए उनकी सराहना की.

मसूद ने कहा, “इसका (बैजबॉल) दुनिया पर प्रभाव पड़ा है. कभी-कभी हम चीजों को करने के तय तरीकों में उलझ जाते हैं. इसलिए इंग्लैंड ने जो सबसे अच्छी बात की है, वह यह है कि उसे एहसास हुआ कि दूसरे दृष्टिकोण और चीजें भी हैं जो आपको सूट कर सकती हैं. मुख्य बात चीजों को करने के नए तरीके खोजना है. दुनिया हमेशा इसी तरह आगे बढ़ी है और क्रिकेट भी इससे अलग नहीं है. यह जीवन की तरह है. आप कोशिश करते हैं और नए तरीके बनाते हैं और इंग्लैंड इसमें अग्रणी रहा है.”

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11: सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद.

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now