Top News
Next Story
NewsPoint

राहुल और प्रियंका गांधी ने शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं

Send Push

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर . कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव के शुभ अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दीं.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आज के शुभ दिन से शारदीय नवरात्र का आरंभ हो रहा है, शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की पूजा का महापर्व. देश-विदेश में फैले हुए माता के भक्तों को त्योहारों की इस श्रृंखला की बहुत-बहुत बधाई. पूरा देश धन-धान्य से संपन्न हो; जन रोग-शोक-जरा-मरण से मुक्त रहे. मां का स्नेहाशीष सभी बच्चों पर बरसे. ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी. दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तु ते..”

प्रियंका के भाई और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी एक्स पर पोस्ट कर श्रद्धालुओं को इस भव्य अवसर पर शुभकामनाएं दीं. राहुल गांधी ने कहा, “नवरात्रि के शुभ पर्व पर सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं. मां दुर्गा की कृपा आप पर सदा बनी रहे और आपका जीवन खुशियों से भरा रहे. जय माता दी.”

आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से लेकर नवमी तिथि तक शारदीय नवरात्रि पड़ती है. शारदीय नवरात्रि का पर्व पहले दिन देवी शैलपुत्री की पूजा के साथ शुरू होता है. पर्वत राजा हिमावत की पुत्री शैलपुत्री, हिंदू देवी महादेवी का एक रूप है, जो खुद को देवी पार्वती के शुद्ध रूप के रूप में दर्शाती हैं.

पहले दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप मां शैलपुत्री की आराधना होती है. मां शैलपुत्री को शुद्ध घी का भोग लगाया जाता है.

एफजेड/

The post राहुल और प्रियंका गांधी ने शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now