Top News
Next Story
NewsPoint

अमित शाह झारखंड में भाजपा की चुनावी रणनीति और उम्मीदवारों की लिस्ट पर करेंगे अहम बैठक

Send Push

रांची, 7 अक्टूबर . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड की चुनावी रणनीति और विभिन्न सीटों पर उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावित सूची पर सोमवार शाम नई दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. वह आजसू पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के साथ सीट शेयरिंग के मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे.

रविवार को झारखंड प्रदेश भाजपा चुनावी समिति की बैठक रांची में हुई थी, जिसमें सभी सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के तीन-तीन नामों का पैनल तैयार किया गया है. ये नाम पार्टी की ओर से विधानसभा क्षेत्रवार कराई गई रायशुमारी में सामने आए थे. कुछ सीटों के लिए तैयार किए गए पैनल में उन नेताओं के नाम भी हैं, जो हाल में भाजपा में शामिल हुए हैं.

सोमवार शाम अमित शाह एक-एक सीट के लिए प्रस्तावित पैनल पर चर्चा करेंगे. इस बैठक में झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, चुनाव सह प्रभारी और असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी और प्रदेश संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह शामिल रहेंगे.

संभावना जताई जा रही है कि निर्वाचन आयोग दो-तीन दिनों के अंदर झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर देगा. आयोग की टीम ने पिछले दिनों झारखंड का दो दिवसीय दौरा कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की थी और सभी राजनीतिक पार्टियों से सुझाव लिए थे.

आयोग के अध्यक्ष ने जो संकेत दिए थे, उसके अनुसार राज्य में नवंबर से लेकर दिसंबर के बीच चुनाव कराए जा सकते हैं. इसे देखते हुए भाजपा भी अपनी चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. संभावना है कि सोमवार को अमित शाह के साथ होने वाली बैठक के दो-तीन दिनों के अंदर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

एसएनसी/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now