Top News
Next Story
NewsPoint

धोनी, विराट को पीछे छोड़ते हुए हार्दिक पांड्या बने टीम इंडिया के सबसे बड़े फिनिशर, ये आंकड़े दे रहे हैं गवाही

Send Push

Hardik Pandya (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत के साथ आगाज किया। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टी20 टीम ने बांग्लादेश को 127 रन पर ऑलआउट करने के बाद सिर्फ 12वां ओवर खत्म होने से पहले ही 7 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह चमके, वहीं हार्दिक ने अपने ऑलराउंड खेल से सभी को प्रभावित किया।

आपको बता दें कि इस मैच में जब टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब एक वक्त भारत का स्कोर 80 रन पर 3 विकेट था। उसी वक्त हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने उतरे। पांड्या ने शानदार अंदाज में 16 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। उनकी पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उन्होंने इस मैच में एक फिनिशर की भूमिका निभाई।

हार्दिक पांड्या बने टीम इंडिया के सबसे बड़े फिनिशर

इस मुकाबले के बाद वे भारत के सबसे बड़े स्टाइलिश मैच फिनिशर भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बन गए हैं, क्योंकि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच फिनिशर सिक्स के साथ करने के मामले में देश के सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है, जिनमें एमएस धोनी का नाम भी शामिल है।

दरअसल एमएस धोनी छक्के के साथ मैच फिनिश करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनको छक्के के साथ मैच फिनिश करने के मामले में विराट कोहली ने पहले ही पीछे छोड़ दिया था। विराट कोहली ने चार बार टी20 इंटरनेशनल मैच भारत को छक्का लगाकर जिताया है। वहीं, एमएस धोनी ने सिर्फ तीन बार टीम इंडिया को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्का लगाकर जीत दिलाई थी।

वहीं, हार्दिक पांड्या अब तक 5 बार ये कारनामा कर चुके हैं। लिस्ट में चौथा नाम ऋषभ पंत का भी है। वे भी एमएस धोनी की बराबरी काफी पहले कर चुके हैं। वे तीन बार छक्के के साथ भारत को T2oI मैच जिता चुके हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now