Top News
Next Story
NewsPoint

झारखंड में सबसे भ्रष्ट और बेईमान सरकार, उखाड़ फेंकेगी जनता : मोहन यादव

Send Push

दुमका, 30 सितंबर . मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने सोमवार को दुमका में भाजपा की ‘परिवर्तन सभा’ को संबोधित करते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जोरदार जुबानी हमले किए. उन्होंने कहा कि यह देश की सबसे भ्रष्ट और बेईमान सरकार है, जिसे इस बार यहां की जनता उखाड़ फेंकेगी.

मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम जैसी पार्टियों को आदिवासियों का वोट चाहिए. लेकिन, इसके बदले ये उन्हें धोखा देते रहे हैं. कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों ने इतने वर्षों तक देश पर शासन किया, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा कि कोई आदिवासी भी देश का राष्ट्रपति बन सकता है. यह पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी है, जिसने पहली बार एक आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को सर्वोच्च पद पर पहुंचाया.

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने झूठ और लूट की पराकाष्ठा कर दी है. इस सरकार में एक हजार करोड़ रुपए का खनन घोटाला, सैकड़ों करोड़ का मनरेगा घोटाला, 300 करोड़ का जमीन घोटाला और न जाने कितने घोटाले हुए. कांग्रेस सांसद के घर से 300 करोड़ रुपए के नोट मिले तो मंत्री के पीए के नौकर से घर से 34 करोड़. भ्रष्टाचार के मामले में हेमंत सोरेन जेल गए और अब जमानत पर बाहर आकर पता नहीं किस मुंह से वोट मांग रहे हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले हेमंत सोरेन ने पांच लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था. लेकिन, युवाओं से पूछिए कितनों को नौकरी मिली. भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना लाकर महिलाओं को सही मायने में आर्थिक रूप से सशक्त बनाया और यहां हेमंत सोरेन की सरकार को बहनों की याद तब आई है, जब चुनाव आए हैं. सच तो यह है कि इस सरकार ने किसी भी समाज से किया अपना वादा पूरा नहीं किया.

मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा कि एकमात्र भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जो ना सिर्फ कहती है, बल्कि करके भी दिखाती है. प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों से दुनिया में भारत की साख बनी है. एक तरफ पीएम मोदी जैसी उज्ज्वल साख वाले नेता हैं और दूसरी तरफ लूटने-खसोटने वालों की जमात. झारखंड की जनता इस बार परिवर्तन के मूड में है. आज भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाला है तो खनिज और प्राकृतिक संपदाओं से संपन्न झारखंड को भी नंबर एक राज्य बनना चाहिए. यह तभी हो पाएगा, जब राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी.

‘परिवर्तन सभा’ को झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व केंद्रीय अर्जुन मुंडा ने भी संबोधित किया.

एसएनसी/एबीएम

The post झारखंड में सबसे भ्रष्ट और बेईमान सरकार, उखाड़ फेंकेगी जनता : मोहन यादव first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now