Top News
Next Story
NewsPoint

पेइचिंग : चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार समारोह आयोजित

Send Push

बीजिंग, 1 अक्टूबर . चीन की राजधानी पेइचिंग के ग्रेट हॉल ऑफ द पीपल में ‘चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार समारोह-2024’ आयोजित किया गया. चीनी स्टेट काउंसलर शन यीछिन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, विजेता विदेशी विशेषज्ञों को पुरस्कार प्रदान किए और उनके योगदान को मान्यता देते हुए एक भावपूर्ण भाषण दिया.

चीन सरकार की ओर से, शन ने पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी और चीन के विकास, सुधार और आधुनिकीकरण में सहयोग और भागीदारी करने वाले सभी विदेशी विशेषज्ञों और उनके परिवारों के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया.

अपने भाषण में, शन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के नेतृत्व में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्थापना के बाद से चीन की उल्लेखनीय प्रगति पर प्रकाश डाला. उन्होंने राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में नए युग में उपलब्धियों पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि चीन में ऐतिहासिक बदलाव हुए हैं. इस परिवर्तन में विदेशी विशेषज्ञों की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हुए, शन ने देश के आधुनिकीकरण प्रयासों में उनके उत्कृष्ट योगदान की प्रशंसा की, और पुष्टि की कि चीनी लोग उनके प्रयासों को कभी नहीं भूलेंगे.

शन यीछिन ने सुधारों और प्रतिभा विकास के माध्यम से आधुनिकीकरण के लिए चीन की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया. उन्होंने वचन दिया कि चीन विदेशी प्रतिभाओं के लिए अपना समर्थन बढ़ाना जारी रखेगा, विदेशों में विशेषज्ञों के लिए अधिक अवसर और सुविधाएं प्रदान करेगा.

उन्होंने इन विशेषज्ञों से चीन की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बने रहने और चीन और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बीच मित्रता और सहयोग के बंधन को मजबूत करने का आह्वान किया.

बता दें कि 2024 में, 100 विदेशी विशेषज्ञों को प्रतिष्ठित चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार मिला है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post पेइचिंग : चीनी सरकार मैत्री पुरस्कार समारोह आयोजित first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now