Top News
Next Story
NewsPoint

एक पीले रुमाल से 900 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी, यह भारत का सबसे बड़ा सीरियल किलर था

Send Push

दुनिया भर में कई सीरियल किलर हुए हैं, जिनके नाम और घोटालों से पूरी दुनिया डरती थी। लेकिन आज हम आपको भारत के एक ऐसे सीरियल किलर के बारे में बताएंगे, जिससे आम लोग ही नहीं बल्कि अंग्रेज भी डरते थे। भारत के इस सीरियल किलर की कहानियां आज भी भारत में लोग सुनाते हैं। आज हम आपको भारत के उस सीरियल किलर के बारे में बताएंगे जिसने रुमाल से 900 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी थी। जानिए इस सीरियल किलर ने कैसे लोगों को मौत के घाट उतारा

सीरियल किलर

आपको बता दें कि दुनिया के इतिहास में देखा गया है कि कई ऐसे सीरियल किलर हुए हैं, जिनकी क्रूरता से आज भी लोग कांप उठते हैं। 18वीं और 19वीं सदी में भारत में भी एक ऐसा सीरियल किलर था, जिसने सीरियल किलिंग का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। भारत के इस सबसे खतरनाक सीरियल किलर का नाम ठग बहराम था, जिसे ‘ठगों का राजा’ भी कहा जाता है।

ठगों का राजा

कहा जाता है कि ठगों का राजा बहराम 1790 से 1840 के बीच बहुत लोकप्रिय था, जिससे ईस्ट इंडिया कंपनी के अंग्रेज भी घबरा जाते थे। क्योंकि वह लूटपाट के लिए लोगों पर हमला करता था और फिर बड़े ही अनोखे तरीके से अपने शिकार का गला घोंट देता था। उसके गिरोह के लोग व्यापारियों और पर्यटकों का वेश धारण करते थे और जब भी उन्हें मौका मिलता, वे लोगों को मार डालते और उनका सारा सामान लूट लेते।

एक रूमाल से 900 से ज्यादा हत्याएं

ईस्ट इंडिया कंपनी के अधिकारी जेम्स पैटन ने लिखा कि बहराम ने अपने जीवनकाल में 931 लोगों की हत्या की। उसने इन हत्याओं का जुर्म भी कबूल कर लिया था. जेम्स पैटन के मुताबिक, बहराम अपने पास एक पीला रूमाल रखता था और उसी रूमाल से उसने 900 से ज्यादा लोगों का गला घोंट दिया। इस क्रूर अपराध के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।

हत्यारे का डर

उस समय दिल्ली से ग्वालियर, झाँसी और जबलपुर जाने वाले व्यापारियों, पर्यटकों, सैनिकों और तीर्थयात्रियों ने उन मार्गों पर चलना बंद कर दिया। बहराम के हमले के डर से लोग बाहर निकलने से डरते थे। हैरानी की बात ये थी कि पुलिस को शव तक नहीं मिले.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now