Top News
Next Story
NewsPoint

पंजाब पंचायत चुनाव : बरनाला में मतदान कर्मिंयों को ट्रेनिंग

Send Push

बरनाला, 6 अक्टूबर . आम आदमी पार्टी शासित पंजाब के बरनाला में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की सक्रियता तेज हो गई है. चुनाव आयोग के निर्देश के बाद प्रशासन द्वारा मतदान कर्म‍िंयों को ट्रेनिंग दी गई.

पत्रकारों से बात करते हुए बरनाला एसडीएम गुरबीर सिंह कोहली ने बताया कि पंजाब में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. इसके लिए पोलिंग पार्टियों की पहली ट्रेनिंग रविवार को हुई. पूरे जिले में नामांकन का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है. उम्मीद है कि इसी तरह चुनाव प्रक्रिया भी संपन्न हो जाएगी

उन्होंने बताया कि बरनाला ब्लॉक की बरनाला, शैहना ब्लॉक की तपा और महल कलां ब्लॉक की महल कलां में ट्रेनिंग हो रही है. ट्रेनिंग का यह दौर इस सप्‍ताह के अंत तक चलेगा, इसके बाद सभी टीमों की ड्यूटी होगी. नामांकन का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच का कार्य भी पूरा हो गया है.

उन्होंने बताया कि जहां पर नामांकन के दौरान जहां वाजिब त्रुटियां थीं, वहां नामांकन खारिज कर दिए गए हैं. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार ज्यादा से ज्यादा लोगों के नामांकन को मंजूरी दे दी गई है और उन्हें चुनाव लड़ने का अधिकार दे दिया गया है.

उन्होंने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि बरनाला के तीन ब्लॉकों में नामांकन के दौरान कोई झगड़ा नहीं हुआ. कहीं भी कोई नामांकन पत्र छीना या फाड़ा नहीं गया. सारा काम बहुत ही शांतिपूर्ण माहौल में हुआ है. आगामी 15 अक्टूबर को मतदान होना है. सभी मतदाताओं को गुटबाजी से ऊपर उठकर अधिक से अधिक मतदान करना चाहिए और अच्छे लोगों को मौका देना चाहिए. उन्होंने बताया कि पूरे जिले में नशे आदि का प्रयोग नहीं किया जा रहा है. लोग पहले से ही काफी जागरूक हैं.

एससीएच/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now