Top News
Next Story
NewsPoint

यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर, 1 अक्टूबर से होंगी लागू

Send Push

ग्रेटर नोएडा, 26 सितंबर . यमुना प्राधिकरण की गुरुवार को हुई बोर्ड बैठक में एक अहम फैसला लिया गया. इससे आम जनता की जेब पर भार बढ़ने जा रहा है. इस बोर्ड बैठक में यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल रेट को बढ़ाए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है. इसके बाद 1 अक्टूबर से नई दरें लागू कर दी जाएगी. यमुना एक्सप्रेसवे से रोजाना लगभग 35,000 वाहन गुजरते हैं.

जानकारी के मुताबिक नई बढ़ी दरों में दुपहिया, थ्री-व्हीलर और रजिस्टर्ड ट्रैक्टर के लिए 247.50 रुपए वसूले जाएंगे. वहीं, कार, जीप, वैन और हल्के वाहन के लिए 486.75 रुपए एवं बस-ट्रक से 1,542.75 रुपए वसूल किए जाएंगे.

यमुना एक्सप्रेसवे एनसीआर से सीधे मथुरा, आगरा और आगे जाने वाले लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़ता है. इस पर वाहनों का अत्यधिक दबाव बना रहता है. 165 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे पर तीन टोल पड़ते हैं, जो नोएडा के जेवर, मथुरा और आगरा में हैं.

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि पिछले दो साल से लगातार टोल प्रशासन की तरफ से दरों को बढ़ाने की मांग की जा रही थी. लेकिन, हर बार बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को खारिज कर दिया जा रहा था. इस बार फिर बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को रखने के लिए पत्र भेजा गया था. इस बार इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है. बढ़ी हुई दरें 1 अक्टूबर से लागू की जाएगी.

पीकेटी/एबीएम

The post यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर, 1 अक्टूबर से होंगी लागू first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now