Top News
Next Story
NewsPoint

रोम की संस्कृति में पले-बढ़े 'एक्सीडेंटल हिंदू' नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर : सीएम योगी

Send Push

नई दिल्ली, 30 सितंबर . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में अलग-अलग चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए. सीएम योगी ने कहा कि रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ राम मंदिर को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं.

सीएम योगी ने सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चार रैलियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 500 वर्ष का इंतजार समाप्त हुआ और 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी के कर-कमलों से भगवान श्रीरामलला अयोध्या धाम में विराजमान हो गए. रामलला के अयोध्या धाम में फिर से विराजमान होने पर पूरी देश-दुनिया अभिभूत और आनंदित है, लेकिन घड़ियाली आंसू बहा रही बदनसीब कांग्रेस को इससे भी नफरत है. यही अंतर ‘राम’ की संस्कृति और ‘रोम’ की संस्कृति में है.

उन्होंने कहा, “राम की संस्कृति में पला-बढ़ा व्यक्ति प्रभु श्रीराम की मर्यादा का पालन करते हुए 500 वर्ष तक निरंतर लड़ता रहा. प्रभु राम अयोध्या धाम में विराजमान हो गए, लेकिन रोम की संस्कृति में पले-बढ़े बदनसीब ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. एक्सीडेंटल हिंदू देश और जनता के प्रति कभी ईमानदार नहीं हो सकते. राम भारत के प्रतीक हैं, जो राम का नहीं, वो हमारे किसी काम का नहीं.”

सीएम योगी ने रैली में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को नाच-गाना करार देने वाले बयान पर जोरदार पलटवार किया. उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन पर नाच-गाना चल रहा था, उनका खानदान ही जिंदगी भर नाच-गाना करता रहा. हिंदुओं का अपमान, सनातन संस्कृति को कोसना और भारत के बाहर संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करके कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्न चिह्न लगाते हैं.

उन्होंने कहा, “1526 में राम मंदिर तोड़कर गुलामी का ढांचा खड़ा कर दिया गया था. मुगल-अंग्रेज नहीं चाहते थे कि हिंदू धर्म-संस्कृति का नामोनिशान रहे, लेकिन आजाद भारत की पहली सरकार जिन बदनसीबों के हाथ लगी, उन्होंने भी भारत को गौरव के साथ खड़ा नहीं होने दिया. 2014 में नरेंद्र मोदी पीएम बने. 2017 में यूपी में भाजपा सरकार बनी. डबल इंजन सरकार जब डबल स्पीड से चलने लगी तो महज दो वर्ष के अंदर पांच सौ वर्ष की समस्या का समाधान हो गया. 140 करोड़ भारतवासी प्रसन्न हैं, लेकिन कांग्रेस को इससे पीड़ा है.”

वहीं, सीएम योगी ने बवानी खेड़ा विधानसभा की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यहां के लोग जानते हैं कि कांग्रेस वाले आएंगे तो देश के साथ गद्दारी करेंगे. विकास के नाम पर केवल अपने घर को भरते रहे. कांग्रेसियों ने गरीब कल्याण का भी कोई कार्य नहीं किया. जबकि, हरियाणा में डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में खूब विकास हुआ. कांग्रेसी कहते थे कि देश के संसाधन पर पहला अधिकार मुसलमान का है, जबकि पीएम मोदी कहते हैं कि देश के संसाधन पर पहला हक गरीब, कमजोर-वंचित, दलितों, पिछड़ों का है.

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी देश को बना रहे हैं तो दूसरी तरफ 60-65 वर्ष तक शासन करने वाली कांग्रेस को जब भी अवसर मिला तो उन्होंने देश को लूटकर पैसे को कभी स्विस बैंक पहुंचा दिया तो कभी दुनिया में कहीं और पहुंचा दिया. पीएम मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में मंदिर का निर्माण कराया गया तो आर्टिकल-370 को भी दफन कर दिया गया. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के विरोध के बावजूद कांग्रेस ने रिश्तेदारी निभाने के लिए धारा-370 संविधान में जोड़कर कश्मीर को अलग स्टेटस दिया, जिससे देश आतंकवाद की चपेट में आ गया. कांग्रेस ने हिंदुओं के सामने ऐसी स्थिति कर दी कि वे आपस में ही लड़ें.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हरियाणा वीरभूमि है. देश के पेट को भरने के लिए यहां के अन्नदाता किसानों का परिश्रम अभिनंदनीय है. सीमा की रक्षा करने वाला हरियाणा का जवान पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने का कार्य करता है. दूसरी तरफ हांसी में बच्चों को राम, सीता, हनुमान, लक्ष्मण, गुरु वशिष्ठ की भूमिका में देख सीएम योगी गदगद हुए और कांग्रेस पर भी वार करते हुए कहा कि आपने तय कर लिया है कि रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण की वेशभूषा में केवल कांग्रेस को रहना चाहिए.

एसके/एबीएम

The post रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर : सीएम योगी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now