Top News
Next Story
NewsPoint

भारत के खिलाफ मैच से पहले फातिमा सना ने कहा, 'हम शांत रहने की कोशिश करेंगे, ज्यादा दबाव नहीं लेंगे'

Send Push

दुबई, 5 अक्टूबर . भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के बीच रविवार को महा मुकाबला खेला जाना है. इस मैच से पहले पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने कहा कि उनकी टीम इस मैच के दबाव को खुद पर हावी नहीं होने देगी.

महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 की शुरुआत पाकिस्तान की श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत के साथ हुई, जहां कप्तान ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन किया.

आत्मविश्वास से लबरेज पाकिस्तान टीम जहां पूरे जोश के साथ भारत के खिलाफ मैदान में उतरेगी.

वहीं, भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ी हार झेलने के बाद थोड़े दबाव में है और हर हाल में जीतना चाहेगी.

टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. इस मैच को टीम इंडिया अगर हार जाती है तो उनके लिए सेमीफाइनल में जाना और भी मुश्किल हो जाएगा.

फातिमा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “टीम पर थोड़ा दबाव होगा. हम शांत रहने की कोशिश करेंगे और दबाव को खुद पर ज्यादा हावी नहीं होने देंगे. जब हम दबाव लेते हैं, तो नतीजा हमारे पक्ष में नहीं जाता है. हम शांत रहने की कोशिश करेंगे और स्थिति को जहां तक हो सके संभालेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली सीरीज को देखें तो हमारी कई लड़कियों ने पावर हिटिंग में सुधार किया है. मुझे लगता है कि लड़कियों का मानना है कि अगर वे हिट करती हैं तो भले ही फील्डर पीछे खड़े हों, वे सिक्स मार सकती हैं. यह अच्छी बात है कि सभी लड़कियों को इस बात का भरोसा है. निजी तौर पर, मैं पहले बहुत बल्लेबाजी करती थी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि अब मैं हिट कर पाऊंगी या नहीं. इस विश्वास के साथ अब यह बहुत आसान हो गया है.”

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में फातिमा ने 7वें नंबर पर आकर 20 गेंदों में 30 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान का स्कोर 116 रन तक पहुंच गया. यही स्कोर बाद में निर्णायक साबित हुआ. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम को महज 85 रन पर समेट दिया.

इस जीत के साथ ही फातिमा महिला टी20 विश्व कप मैच जीतने वाली मेग लैनिंग के बाद दूसरी सबसे कम उम्र की कप्तान बन गईं.

एएमजे/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now