Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा के नतीजें उम्मीदों के मुताबिक नहीं, हार की वजह की होनी चाहिए समीक्षा : सुभाषिनी यादव

Send Push

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर . हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा प्रचंड जीत के साथ सरकार बनाती हुई नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय सचिव सुभाषिनी यादव ने कहा कि, बहुत ही आश्चर्यचकित करने वाले नतीजे हैं. ऐसे नतीजों की उम्मीद हम नहीं कर रहे थे. इन नतीजों की निश्चित तौर समीक्षा की जानी चाहिए. जनता का हम लोगों को पूरा समर्थन मिल रहा था. जनता ने मन बना लिया था कि इस बार प्रदेश में परिवर्तन की सरकार चाहिए. लेकिन नतीजे हम लोगों के अपेक्षा के मुताबिक नहीं है. पार्टी हाईकमान हार के वजहों की जरूर समीक्षा करेगी कि कहां कमी रह गई.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जनता इस बार बदलाव चाह रही थी. बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों को लेकर जनता आवाज उठा रही थी. आजकल जनता बहुत समझदार हो गई है. वह मुद्दे देखती है. लेकिन अगर इस तरीके के नतीजे आ रहे हैं, तो जरूर हम इसकी समीक्षा करेंगे और हार की वजहों को तलाशने का काम करेंगे. मैं तो अभी तक इन आंकड़ों पर भरोसा नहीं कर पा रही हूं.

वहीं शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हरियाणा के अंदर कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. ऐसा क्यों हुआ और कैसे हुआ, ये समीक्षा का विषय है. जनता का विश्वास जीतने में कहां कमी रह गई. इसका आकलन कांग्रेस पार्टी जरूर करे. जनता ने सत्ता विरोध लहर और आक्रोश के बावजूद भाजपा पर भरोसा जताया है. ऐसे में ये कांग्रेस के लिए आत्मचिंतन का विषय है. हरियाणा के नतीजे चौंकाने वाले हैं. किसान हताश थे, वहां की महिलाएं तकलीफ में थींं, लेकिन सत्ता विरोधी लहर के बावजूद लोगों ने भाजपा को चुना.

एकेएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now