Top News
Next Story
NewsPoint

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों तक हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री पहुंचाने का दिया निर्देश : विजय कुमार चौधरी

Send Push

पटना, 1 अक्टूबर . जल संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बाढ़ प्रभावितों तक समय पर राहत और खाद्य सामग्री पहुंचाई जाए.

विजय कुमार चौधरी ने कहा, “मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों तक राहत सामग्री पहुंचाने का न‍िर्देश देते हुए कहा क‍ि जहां पहुंचने में दिक्कत हो रही हो, उन जगहों पर हवाई मार्ग से यानी हेलीकॉप्टर से खाद्य व राहत सामग्री पहुंचाई जाए. कोई भी इससे वंच‍ित नहीं होना चाह‍िए.”

उन्होंने कहा, “जहां–जहां बांध टूटा है, वहां भी मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण किया. मुख्यमंत्री की तरफ से विशेष निर्देश है कि बाढ़ प्रभावितों तक राहत सामग्री पहुंचाने में कोई कोताही ना बरती जाए.”

व‍िजय चौधरी ने कहा क‍ि सरकार तत्‍पर है और हालात पर नजर बनाए हुए है. बाढ़ से प्रभावि‍त हुए हर व्‍यक्‍त‍ि की मदद की जाएगी. सरकार क‍िसी को भी असहाय नहीं छोड़ेगी और अपने कर्तव्‍यों का पालन करेगी. इसल‍िए क‍िसी को च‍िंंता करने की जरूरत नहीं है.

इसके पहले राष्ट्रीय जनता दल की नेता रोहिणी आचार्य ने बाढ़ से बेहाल बिहार में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की. इसके अलावा, उन्होंने बिहार सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार से भी राहत पैकेज देने की मांग की है. उन्होंने कहा क‍ि डबल इंजन की सरकार में बिहार को किसी भी प्रकार की मदद मिलने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए, लेकिन अगर दिक्कत हो रही है, तो इससे स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहीं ना कहीं निष्क्रिय बने हुए हैं.

एसएचके/

The post मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों तक हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री पहुंचाने का दिया निर्देश : विजय कुमार चौधरी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now