Top News
Next Story
NewsPoint

इंडिगो पर भड़के दिग्गज निवेशक विजय केडिया, अगर विकल्प मिले तो बड़ी संख्या में लोग चुनेंगे दूसरी एयरलाइन

Send Push

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर . दिग्गज निवेशक विजय केडिया ने रविवार को इंडिगो की उसकी खराब सर्विस, लगातार उड़ान में देरी और ग्राउंड स्टाफ के खराब व्यवहार के लिए निंदा की.

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के सिस्टम में शनिवार को बड़े पैमाने पर खराबी आई थी, जिसके कारण देश में बड़ी संख्या में एयरलाइन की उड़ानें प्रभावित हुई थी.

सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट में केडिया ने लिखा, “अहंकार को अपने पतन का कारण पतन बनने दें.”

आगे पोस्ट में लिखा कि अगर इसमें सुधार नहीं होता है तो इंडिगो को गिरावट का सामना करना पड़ेगा.

दिग्गज निवेशक ने लिखा कि एक शेयरहोल्डर और लगातार विमान सेवा का उपयोग करने वाले यात्री के तौर पर मुझे लगता है कि इंडिगो के प्रदर्शन के बारे में मुझे अपनी चिंताएं व्यक्त करने की आवश्यकता है. पहले इंडिगो मेरी पहली पसंद होती थी, लेकिन अब वह आखिरी विकल्प बन गया है.

केडिया ने एयरलाइन के प्रदर्शन पर असंतोष जताते हुए कहा कि इंडिगो की उड़ान में लगातार देरी हो रही है. साथ ग्राहक सेवा विशेषकर (चेक-इन काउंटर) काफी खराब है. यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए. इस तरह की सर्विस से इंडिगो की ब्रांड इमेज भी खराब होती है.

केडिया के मुताबिक, मौजूदा समय में इंडिगो के पास 62 प्रतिशत मार्केट शेयर है, लेकिन इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है.

अब एयर इंडिया की ओर से मार्केट में पैठ बनाई जा रही है. अन्य संघर्ष कर रही एयरलाइन उभर रही हैं. साथ ही नई एयरलाइन भी बाजार में आ रही है. अगर ये मुद्दे सुलझाए नहीं गए तो लोग अन्य विकल्पों की तरफ शिफ्ट हो जाएंगे.

घरेलू यात्री ट्रैफिक में अगस्त में सालाना आधार पर 6 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है और यह बढ़कर 1.31 करोड़ पर रहा है. इंडिगो घरेलू बाजार में 62.4 प्रतिशत के साथ देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है.

एबीएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now