Top News
Next Story
NewsPoint

हिजबुल्ला के हमले में मारे गए इजरायल के दो सैनिक

Send Push

यरूशलम, 7 अक्टूबर . इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष बढ़ता ही जा रही है. इस बीच इजरायली सेना ने सोमवार को बताया कि हिजबुल्ला के हमले में उनके दो सैनिक मारे गए हैं.

इजरायली सेना के मुताबिक, रविवार को लेबनान की सीमा पर तैनात सैनिकों पर मोर्टार से हमला किया था. इस हमले में 43 वर्षीय अवीव मैगन और 25 वर्षीय एते अज़ुले की मौत हो गई. दोनों सैनिक यूनिट 5515 के सदस्य थे. इस घटना में दो सैनिक घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में इजरायल-लेबनान सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा है. इजरायली सेना लगातार लेबनान में हवाई हमले कर रही है.

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने बताया कि दोपहर तक लेबनान में हिजबुल्ला आतंकवादियों ने उत्तरी इजरायल में लगभग 90 रॉकेट दागे, जबकि गाजा में हमास के लड़ाकों ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए कम से कम 14 रॉकेट दागे.

इन हमलों के बीच गैलिली, तेल अवीव, दक्षिणी शहर स्देरोत और गाजा के आसपास के इलाकों में सायरन बज रहे हैं. इजरायल की मैगन डेविड एडोम रेस्क्यू सर्विस ने कहा कि हवाई हमलों में तीन महिलाओं को चोटें आई हैं. इसके अलावा दो लोग तेल अवीव के पास हुए रॉकेट हमले में घायल हुए हैं.

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि उसके युद्धक विमानों ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस में लॉन्चर को निशाना बनाया है. इसका इस्तेमाल तेल अवीव पर हमले में किया गया था. सेना ने कहा, “हमले के दौरान सेकेंडरी विस्फोट हुए, जो हथियारों की मौजूदगी का संकेत देते हैं. आर्टिलरी यूनिट ने उत्तरी गाजा में लॉन्चर को भी निशाना बनाया है, जिसने दक्षिणी इजरायल पर रॉकेट दागे थे.”

एफएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now