Top News
Next Story
NewsPoint

'हम डरने वाले नहीं हैं', सुप्रियो भट्टाचार्या का भाजपा नेता शिवराज पर निशाना

Send Push

रांची, 7 अक्टूबर . झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “शिवराज सिंह देश के बहुत बड़े मंत्री हैं, जहां उनकी पार्टी की सरकारें हैं, चाहे मणिपुर हो या त्रिपुरा, वहां पर एनआरसी लागू नहीं हुआ. असम में हुआ, तो उसका क्या हुआ, हम सब जानते हैं. उत्तराखंड में प्रयोग करने की कोशिश की तो उसका क्या हुआ, इससे हम सब अवगत हैं. ”

उन्होंने कहा, “आखिर क्यों बार-बार यहां इस तरह की बातें कर रहे हैं ये लोग. हम लोग बचपन में सुना करते थे और देखा भी करते थे कि कैसे आधे ईंट में पेपर बांधकर उस पर सुथरी बांधकर बदमाश लोग हमें डराते थे. ये लोग सोचते हैं कि हम लोग डर जाएंगे, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम डरने वाले नहीं है. भाजपा बार-बार बेबुनियादी मुद्दे को लेकर हमें डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम डरने वाले लोगों में से नहीं है. हम आज भी लोगों के हितों पर काम करते हुए आए हैं और आगे भी करते रहेंगे.”

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड में एनआरसी लागू करने की बात कही है.

उन्होंने कहा, “भाजपा का विस्तृत घोषणा पत्र आने वाला है. यह घोषणा पत्र किसी को मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है या किसी पार्टी को सत्ता दिलाने के लिए नहीं है. यह चुनाव झारखंड को बचाने के लिए है. रोटी, बेटी और मिट्टी इन तीनों की रक्षा करना हमारा संकल्प है.”

उन्होंने कहा, “बांग्लादेशी घुसपैठि‍यों की वजह से झारखंड की डेमोग्राफी बदल रही है. संथाल परगना में आदिवासियों की संख्या पहले कभी 44 फीसद थी, जो कि अब घटकर 28 फीसद के करीब आ चुकी है. यह हम सभी के लिए चिंता का विषय है. इन घुसपैठियों की वजह से हमारी बाकी की आबादी प्रभावित हुई है.”

एसएचके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now