Top News
Next Story
NewsPoint

वांग यी ने नेपाल में भीषण बाढ़ और भूस्खलन पर नेपाली विदेश मंत्री को संवेदना संदेश भेजा

Send Push

बीजिंग, 3 अक्टूबर . चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने बुधवार को नेपाल में भीषण बाढ़ और भूस्खलन पर नेपाली विदेश मंत्री आरजू राणा देउबा को संवेदना संदेश भेजा.

वांग यी ने कहा कि हाल के दिनों में भारी बारिश के कारण नेपाल में भयंकर बाढ़ और भूस्खलन हुआ है, जिससे बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं और संपत्ति का नुकसान हुआ है. यह जानकर वह स्तब्ध हैं, और उन्होंने मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों और घायल लोगों के प्रति गंभीर संवेदना व्यक्त की.

वांग यी ने यह भी कहा कि पहाड़ों और नदियों से जुड़े एक मित्रवत पड़ोसी के रूप में, चीन ने हमेशा नेपाल के साथ सुख और दुख साझा किया है और एक-दूसरे की मदद की है. चीन नेपाल की ज़रूरतों के अनुसार बाढ़ से लड़ने और आपदा राहत के लिए अपनी क्षमता के भीतर समर्थन और सहायता प्रदान करने को तैयार है.

चाइना मीडिया ग्रुप द्वारा दी गई एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, 2 अक्टूबर को, नेपाल में चीनी राजदूत छन सोंग ने चीन की रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा नेपाल रेड क्रॉस सोसाइटी को प्रदान की गई आपातकालीन बाढ़ राहत सहायता नेपाली गृह मंत्री रमेश लेखक को सौंप दी. इस मौके पर लेखक ने नेपाल सरकार और नेपाली लोगों की ओर से चीन को उसकी सहायता के लिए धन्यवाद दिया.

गौरतलब है कि 26 सितंबर से नेपाल में लगातार बारिश हो रही है, जिससे बाढ़ और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाएं हो रही हैं. नेपाली पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक, 27 सितंबर से 3 अक्टूबर सुबह 8 बजे तक, लगातार बारिश के इस दौर में 233 लोगों की मौत हो गई है, 25 लोग अभी भी लापता हैं और अन्य 159 लोग घायल हुए हैं.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now