Top News
Next Story
NewsPoint

75 साल के हुए फिल्म मेकर जेपी दत्ता, सनी देओल ने दी शुभकामनाएं

Send Push

मुंबई, 3 अक्टूबर . फिल्म मेकर जेपी दत्ता गुरुवार को अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर बॉलीवुड स्टार सनी देओल ने उन्हें शुभकामनाएं दी है.

सनी देओल ने कहा कि उन दोनों ने मिलकर हिंदुस्तान को अपनी सबसे बड़ी फिल्म ‘बॉर्डर’ दी है और अब अब ‘बॉर्डर 2’ के साथ इस विरासत को आगे ले जाने का समय आ गया है.

बॉलीवुड एक्टर सनी ने अपने इंस्टाग्राम पर 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘बॉर्डर’ की कुछ तस्वीरों को शेयर किया है. इन तस्वीरों में वह जेपी दत्ता के साथ नजर आ रहे हैं.

उन्होंने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, “75वें जन्मदिन की शुभकामनाएं जेपी, पीछे मुड़कर देखना और वापस आना अच्छा लगता है. हमने ‘बॉर्डर’ बनाकर हिंदुस्तान को उसकी सबसे बड़ी युद्ध पर आधारित फिल्म दी और अब बॉर्डर 2 के साथ विरासत को आगे बढ़ाने का समय आ गया है. ढेर सारा प्यार, गॉड ब्लेस जेपी दत्ता.”

बता दें कि “बॉर्डर” फिल्म, साल 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है. इस फिल्म में सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, सुदेश बेरी और पुनीत इस्सर के अलावा कुलभूषण खरबंदा, तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबानी मुखर्जी जैसे कलाकार भी हैं.

‘बॉर्डर 2’ को लेकर गुरुवार को एक और घोषणा की गई. इस फिल्म में सुनील शेट्टी के बेटे अहान की एंट्री हो गई. इससे पहले दिलजीत दोसांझ और वरुण धवन के नामों का भी ऐलान किया गया था.

फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह कर रहे हैं. ‘बॉर्डर 2’ 23 जनवरी 2026 को रिलीज होगी, जिसे जेपी फिल्म, गुलशन कुमार और टी-सीरीज के बैनर तले बनाया जा रहा है.

साल 1999 की शुरुआत में पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की थी और इसके बाद भारत के अधिकतर क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद भारतीय सैनिकों ने युद्ध में वीरता का परिचय दिया और पाकिस्तानी सेना के चंगुल से अपने क्षेत्र को मुक्त कराया था.

एफएम/जीकेटी

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now